DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गया: चुनाव को लेकर बन रहे सीआरपीएफ कैंप पर नक्सली हमला

बांकेबाजार प्रखंड के सुदूरवर्ती व नक्सल क्षेत्र से घिरे जंगली इलाका सोनदाहा के मध्य विद्यालय में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बन रहे सीआरपीएफ कैंप पर नक्सलियों ने शुक्रवार की आधी रात हमला कर कैम्प को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया। घटना के एक दिन पूर्व बांकेबाजार बीडीओ सोनू कुमार ने सोनदाहा मध्य विद्यालय जाकर कैम्प निर्माण से जुड़ी सामग्री उपलब्ध करवाई थी। इसके पूर्व गुरुवार को 159 बटालियन के सीआरपीएफ सीओ निशित कुमार और नक्सल अभियान एएसपी अरुण कुमार सिंह ने सोनदाहा मध्य विद्यालय जाकर कैंप निर्माण के लिए निरीक्षण किया था।

आगामी लोकसभा चुनाव को बेहतर तरीके से संपन्न करवाने के लिए नक्सल क्षेत्र सोनदाहा में सीआरपीएफ कैंप का निर्माण कराया जा रहा था। चुनाव के पूर्व ही नक्सलियों द्वारा स्कूल में हमला कर पुलिस के इरादों पर पानी फेर दिया है। भाकपा माओवादी नक्सली संगठन के दस्ते ने स्कूल व कैंप में हमला कर दो जेनेरेटर, कंबल, तोशक, सीआरपीएफ जवानों के लिए बन रहे शौचालय, समेत स्कूल के कार्यालय में रखे दस्तावेज, गोदरेज, बेंच, टेबल को आग लगाकर फूंक दिया।

सीआरपीएफ के एक स्थानीय अधिकारी ने बताया कि सोनदाहा मध्य विद्यालय में सीआरपीएफ कैंप का निर्माण कार्य जारी था। दिन भर काम करने के बाद डेकोरेशन के ऑपरेटर शाम करीब 5:00 बजे अपने घर लौटे थे। इसी बीच नक्सलियों ने शुक्रवार रात्रि में हमला कर दिया। नक्सली हमला में स्कूल व कैम्प का समान पूरी तरह नष्ट हो चुका है। इधर, ग्रामीणों के बीच चर्चा है कि सोनदाहा स्कूल में नक्सलियों द्वारा पांच बम विस्फोट भी किया गया है। जिसकी आवाज स्थानीय लोगों ने रात्रि में सुनीं थी। घटना के बाद एसएसपी राजीव मिश्रा ने सोनदाहा मध्य विद्यालय जाकर घटना का जायजा ले रहे थे। साथ में बांकेबाजार पुलिस व सीआरपीएफ के जवान मौजूद थे।

नक्सलियों ने विद्यालय का सभी कमरों में लगाई गई आग

सोनदाहा मध्य विद्यालय में शुक्रवार की रात्रि हुई नक्सली हमला में विद्यालय के सभी कमरों में नक्सलियों द्वारा आग लगा दी गई। साथ ही, विद्यालय में एमडीएम के लिए भोजन सामग्री, बेंच, टेबल, बच्चों की पुस्तकों को भी पूरी तरह आग के हवाले कर दिया गया। विद्यालय के कार्यालय में रखे स्कूली दस्तावेज भी जला दिए गए।

सीआरपीएफ कैंप निर्माण संबंधी सामग्री को किया गया नष्ट

नक्सलियों ने तांडव मचाते हुए सोनदाहा मध्य विद्यालय में बन रहे सीआरपीएफ कैंप के निर्माण के लिए रखे बांस, टेबल, जेनरेटर, कंबल, तोशक के अलावे शौचालय को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया। घटना के बाद स्थानीय ग्रामीणों में दहशत का माहौल व्याप्त है। चुनाव के पूर्व नक्सली घटना से लोग सहमे-सहमे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Maoists attack on school in Gaya of Bihar