ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारManoj Jha on PM Modi: अगर वो फिर पीएम बने...एग्जिट पोल के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मनोज झा का हमला

Manoj Jha on PM Modi: अगर वो फिर पीएम बने...एग्जिट पोल के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मनोज झा का हमला

Manoj Jha on PM Modi: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए एग्जिट पोल आने के बाद सियासी बयानबाजी का दौर तेज हो गया है। बिहार में आरजेडी सांसद मनोज झा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला है।

Manoj Jha on PM Modi: अगर वो फिर पीएम बने...एग्जिट पोल के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मनोज झा का हमला
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 02 Jun 2024 12:44 PM
ऐप पर पढ़ें

Manoj Jha on PM Modi: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए एग्जिट पोल आने के बाद सियासी बयानबाजी का दौर तेज हो गया है। बिहार में आरजेडी सांसद मनोज झा ने पीएम नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला है। एग्जिट पोल के आंकड़ों का जिक्र करते हुए मनोज झा ने कहाकि अभी चार जून का इंतजार किया जाना चाहिए, जिस दिन वास्तविक नतीजे आएंगे। मनोज झा यहीं नहीं रुके। उन्होंने कहाकि तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। आरजेडी सांसद ने कहाकि पीएम ने इस चुनाव के दौरान मुद्दों पर आधारित एक भी बात नहीं की है। इसके बावजूद अगर वह फिर से प्रधानमंत्री बनते हैं तो मुझे चिंता होगी। 

पीएम मोदी को घेरा
आरजेडी सांसद मनोज झा ने कहाकि इस लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी का बयान भैंस और मंगलसूत्र से शुरू हुआ। इसके बाद यह मुजरा तक पहुंच गया। इसके उलट तेजस्वी यादव ने रोजगार पर बात की, उन्होंने सामाजिक-आर्थिक न्याय पर बात की। प्रधानमंत्री ने इन मुद्दों पर कुछ भी नहीं कहा। अगर इन सबके बाद भी नरेंद्र मोदी देश के अगले प्रधानमंत्री के रूप में चुने जाते हैं तो मुझे चिंता होगी कि हमारे देश का लोकतंत्र उतना स्वस्थ नहीं है, जितना हम सोचते हैं। गौरतलब है कि लगभग सभी एग्जिट पोल में पूर्ण बहुमत से एनडीए की सरकार बनती दिखाई दे रही है। कुछ एग्जिट पोल में तो एनडीए को 400 के करीब सीटें मिलने का दावा किया जा रहा है। वहीं, बिहार की 40 सीटों में किसी ने एनडीए को 38 तो किसी ने 34 सीटें दी हैं। 

एग्जिट पोल पर करारा तंज
मनोज झा ने एग्जिट पोल के ऊपर भी करारा तंज कसा है। उन्होंने कहाकि यह एक अद्भुत चीज है। सभी को पता है कि तमाम बार एग्जिट पोल फेल भी हुए हैं। आरजेडी सांसद ने आगे कहाकि इन एग्जिट पोल्स में बड़े लोगों के पैसे खर्च होते हैं। उन्होंने यह भी दावा किया कि इसमें चैनल्स के साथ-साथ पीएमओ भी पैसे लगाता है। इन लोगों द्वारा अपने खर्च का उत्सव मनाने पर हमें कोई ऐतराज नहीं है। लेकिन एग्जिट पोल कैसे नाकाम होता है, यह हमने बिहार में भी दो बार देखा है। असलियत जानने के लिए चार जून का इंतजार करना चाहिए और एग्जिट पोल एक बार फिर से नाकाम होंगे। 

Advertisement