ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार का मुख्यमंत्री होगा मांझी की संतान; पटना में लगे जीतनराम के पोस्टर, राजनीति गर्म

बिहार का मुख्यमंत्री होगा मांझी की संतान; पटना में लगे जीतनराम के पोस्टर, राजनीति गर्म

पटना में जीतनराम मांझी की पार्टी के नेता ने पोस्टर लगाए हैं। इसमें मांझी की संतान को बिहार का अगला सीएम बनाने की मांग की गई है।

बिहार का मुख्यमंत्री होगा मांझी की संतान; पटना में लगे जीतनराम के पोस्टर, राजनीति गर्म
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,पटनाFri, 23 Feb 2024 03:30 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा (HAM) ने पोस्टर के जरिए प्रेशक पॉलिटिक्स खेलना शुरू कर दिया है। राजधानी पटना में जीतनराम मांझी के पोस्टर लगाए गए हैं। इसमें लिखा गया है कि बिहार का अगला मुख्यमंत्री मांझी की संतान होगा। इस पोस्टर के बाद सूबे का सियासी पारा गर्मा गया है। हाल ही में बनी एनडीए सरकार में मांझी पहले भी दो मंत्री पद के लिए नीतीश कुमार पर प्रेशर डाल चुके हैं।

हम के राष्ट्रीय सचिव राजीव कुमार ने पटना के चौराहों पर पोस्टर लगाए हैं। इसमें जीतनराम मांझी की फोटो लगी है। पोस्टर में लिखा गया है- कर दो हर पंचायत में ऐलान, बिहार का मुख्यमंत्री होगा मांझी की संतान। राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि पोस्टर के जरिए अब मांझी की पार्टी एनडीए में दबाव की राजनीति कर रही है। यानी कि बीजेपी और जेडीयू के गठबंधन में मांझी की पार्टी को अनदेखा नहीं किया जा सकता है। इस पोस्टर के जरिए जीतनराम मांझी के बेटे संतोष कुमार सुमन को सीएम बनाने की मांग की जा रही है।

बता दें कि हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के बिहार विधानसभा में अभी चार विधायक हैं। मांझी के बेटे एवं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष सुमन नीतीश कैबिनेट में मंत्री हैं। पिछले महीने जब राज्य में एनडीए की सरकार का गठन हुआ तो, मांझी ने नीतीश एवं बीजेपी के नेताओं पर उनकी पार्टी से एक और मंत्री बनाने की मांग की थी। 

मांझी ने कहा था कि उन्हें महागठबंधन से सीएम पद का ऑफर था, लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया था। उन्होंने स्पष्ट किया कि वह एनडीए में ही रहेंगे। ऐसे में उनकी पार्टी को उचित हिस्सा सरकार में मिलना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें