ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारVideo: पदाधिकारियों के ठुमके से गुलजार हुआ मंदार महोत्सव, जब SDM समेत कई अफसर करने लगे डांस

Video: पदाधिकारियों के ठुमके से गुलजार हुआ मंदार महोत्सव, जब SDM समेत कई अफसर करने लगे डांस

बांका जिला प्रशासन के कुछ पदाधिकारी का मन इतना उत्साहित हो गया कि वे मंदार महोत्सव के मंच पर आकर अपने आप को नहीं रोक पाए और जमकर ठुमके लगाए। इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

Video: पदाधिकारियों के ठुमके से गुलजार हुआ मंदार महोत्सव, जब SDM समेत कई अफसर करने लगे डांस
Sudhir Kumarहिंदुस्तान,बांकाMon, 15 Jan 2024 11:45 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के बांका में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में जिला प्रशासन के पदाधिकारियों ने जमकर ठुमके लगाए। मंदार महोत्सव के मंच पर एसडीएम अरुण कुमार सिंह समेत कई अफसर गाने की धुन पर नाचने लगे। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मेले का उद्घाटन आपदा प्रबंधन मंत्री सह बांका के प्रभारी मंत्री मो शाहनवाज आलम व लघु जल संसाधन मंत्री जयंत राज, बांका सांसद गिरिधारी यादव, विधायक मनोज यादव, भूदेव चौधरी ने दीप जलाकर किया। संथाल नृत्य के जरिए मुख्य अतिथियों का स्वागत प्रवेश द्वार से लेकर कृषि प्रदर्शनी तक किया गया।

मेला के प्रथम दिन रविवार की रात मंदार महोत्सव के मंच पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें प्रख्यात गायिका मधु श्री सहित कई गायकों ने प्रस्तुति दी। इस दौरान बांका जिला प्रशासन के कुछ पदाधिकारी का मन इतना उत्साहित हो गया कि वे मंदार महोत्सव के मंच पर आकर अपने आप को नहीं रोक पाए और जमकर ठुमके लगाए। जिसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। मंदार महोत्सव के मंच पर सदर एसडीओ अरुण कुमार सिंह, वरीय उपसमाहर्ता अजय कुमार, वरीय कोषागार पदाधिकारी अमरेश कुमार एवं एक अन्य पदाधिकारी को मंच पर डांस करते देखा वहां उपस्थित दर्शक ने खूब सराहा।

बौंसी मेला का उत्साह ठंड पर पड़ रहा भारी, उमड़े श्रद्धालु

मेला एक उत्सव होता है और भीषण ठंड का प्रभाव भी मिले घूमने आए लोगों के उत्साह पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। पूर्वी बिहार का इकलौता राजकीय मेला का दर्जा प्राप्त बौंसी मेला में। मेला परिसर में लगी दुकानें, झुले आदि भी आरंभ हो गया। भीषण ठंड के बाद भी मेला में घूमने आए दर्शकों के उत्साह में कोई कमी नहीं थी और पहले ही दिन मकर संक्रांति पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। मेला में देश के विभिन्न प्रांतों से आए दुकानदारों की चमक राजकीय महोत्सव में देखने को मिल रही है। राजकीय मेले में दुकानो की संख्या भी डेढ़ गुुनी हो गयी।

नए नए दुकाने मेले में चार चांद लगा रहे हैं। झुला व अन्य मनोरंन के साधनों पर काफी भीड़ थी। तारामांची, रेंजर झूला ब्रेक डांस, टोरा टोरा, नाव झुला, डैगन झुला पर लोगों की काफी भीड़ थी। दोपहर बाद तो हर तरफ लोग झुले का आनंद ले रहे थे। बौंसी मेला के पूर्वी भाग में लगे मुजफरपुर से आए मीना बाजार में महिलाओं की भीड़ काफी ज्यादा थी। श्रृंगार प्रसाधन की दुकानों पर महिलाओं और युवतियों की भीड़ घंटो जमा होकर दुकानदारों से एक एक सामान का मोल भाव कर रही थी। बारीकी से श्रृंगार प्रसाधनों को देखकर उसकी खरीदारी कर रही थी। मुंबई मशहूर भेलपूरी की दुकान पर भी लोग जमकर भेलपूरी का लुत्फ उठा रहे थे। भेलपुरी की दुकानदार ने कहा, ठंड से बिक्री प्रभावित होने का खतरा था लेकिन ऐसा नहीं हुआ काफी संख्या में लोग आ रहे हैं। मेला 17 जनवरी तक चलेगा। अंतिम दिन बॉलीवुड कलाकारों का कार्यक्रम होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें