DA Image
Tuesday, November 30, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारमना करने के बावजूद लड़की के घर आता रहता था लड़का, परिजनों ने करवा दी शादी, पढ़ें पूरा मामला

मना करने के बावजूद लड़की के घर आता रहता था लड़का, परिजनों ने करवा दी शादी, पढ़ें पूरा मामला

संवाद सूत्र,गोहSneha Baluni
Sun, 17 Oct 2021 01:16 PM
मना करने के बावजूद लड़की के घर आता रहता था लड़का, परिजनों ने करवा दी शादी, पढ़ें पूरा मामला

बिना शादी के युवक को अपनी होने वाली ससुराल जाना महंगा पड़ गया। बिना गाजे बाजे और बिना लड़के के परिजनों की उपस्थिति में शादी की गई। यह मामला है औरंगाबाद जिले के गोह थाने के डिहूरी गांव का। स्थानीय निवासी नरेश पासवान ने अरवल जिले के मेहंदिया थाने के कोईल गांव के निवासी चंद्रदेव पासवान के पुत्र जीतू कुमार से करीब ढाई साल से शादी तय थी। 

लड़की के पिता ने बताया कि लड़के के परिजन शादी के लिए टाल-मटोल कर रहे थे। दान स्वरूप कुछ राशि भी दी गई थी। लड़का कभी-कभार डिहूरी आता-जाता रहता था। इसकी शिकायत लड़के के परिजनों से भी की गई और लड़के को घर आने से मना कर दिया गया था। उसके बाद भी लड़का नहीं माना। 

दशहरे के दिन भी वह जब उनके घर आया तो परिजनों की सलाह के अनुसार शादी कर देने की सहमति बनी। इसकी जानकारी लड़के के परिजन को दी गई पर वे लोग नहीं आए। काफी समय इंतजार के बाद गोह दुर्गा मंदिर में शादी संपन्न कराई गई। मंदिर में शादी के बाद दाउदनगर कोर्ट में शादी को कानूनी मान्यता के लिए भेज दिया गया। बिना विवाह के लग्न के हो रही शादी की सूचना मिलते ही मंदिर के आस-पास के लोगों की भीड़ लग गई। पूर्व मुखिया प्रतिनिधि बिगन यादव ने इस कार्य में काफी पहल की।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें