DA Image
Monday, December 6, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारश्रीनगर में बिहार के युवक की हत्या: 3 महीने पहले ही जम्मू गया था अरविंद, परिवार पर टूटा गमों का पहाड़

श्रीनगर में बिहार के युवक की हत्या: 3 महीने पहले ही जम्मू गया था अरविंद, परिवार पर टूटा गमों का पहाड़

बांका हिन्दुस्तान टीमMalay Ojha
Sat, 16 Oct 2021 08:54 PM
श्रीनगर में बिहार के युवक की हत्या: 3 महीने पहले ही जम्मू गया था अरविंद, परिवार पर टूटा गमों का पहाड़

बांका जिले के बाराहाट थाना क्षेत्र की महुआ पंचायत के पड़घड़ी गांव निवासी युवक अरविंद कुमार साह (30) की शनिवार को जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। इसकी सूचना युवक के साथ रह रहे कुछ स्थानीय ग्रामीणों ने मृतक के परिजनों का फोन पर दी। युवक की हत्या की खबर पर परिजन सहित पूरा गांव दहल गया।

मृतक के परिजनों ने बता कि  पड़घड़ी गांव निवासी देवेन्द्र साह का चौथा पुत्र अरविंद कुमार साह विगत आठ वर्षो से जम्मू में रह रहा था। अरविन्द वहां चाट व फुचका की दुकान चलाता था। लॉकडाउन में वह घर आ गया था। तीन माह पूर्व वह पुन: जम्मू चला गया। उसकी अबतक शादी नहीं हुई थी। वह हर माह अपने माता पिता को रुपए भेजता था। इधर शनिवार की शाम करीब छह बजे गांव के ही युवक चंदन साह का उसके पिता को फोन आया कि अरविन्द को गोली लगी है तथा उसे अस्पताल ले जाया गया है। कुछ देर बार उसकी मौत की खबर दी गई।

अरविंद की मौत की खबर पर कोहराम मच गया। पिता देवेन्द्र साह, माता सुनैना देवी, भाई डबलू साह, मंटू साह, मुकेश साह सहित अन्य परिजनों की चीत्कार से पूरा गांव गूंज उठा। देखते ही देखते दर्जनों लोगों की भीड़ मृतक के घर उमड़ पड़ी। लोगों को जब अरविन्द की मौत की सूचना मिली तो पूरा गांव गमगीन हो गया। ग्रामीणों ने बताया कि देवेन्द्र साह मजदूरी कर अपने परिवार को पालता था। अरविन्द इस परिवार को इकलौता सदस्य था जो जम्मू में रहकर कमाता था।

अरविंद के शव को लाया जाएगा बांका

बारहट के युवक अरविंद कुमार साह की हत्या के बाद बांका विधायक सह पूर्व राजस्व मंत्री रामनारायण मंडल ने बांका डीएम एवं भाजपा नेता सुशील मोदी से बात की। सुशील मोदी के द्वारा बताया गया कि जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से उनकी बात इस संबंध में हुई है तथा जम्मू-कश्मीर प्रशासन 11 लाख रुपये मृतक के परिजनों को मुआवजा के तौर पर देगा। साथ ही बिहार सरकार भी मुआवजा देगी। इस संबंध में विधायक रामनारायण मंडल ने बताया कि मृतक अरविंद के शव को बांका लाया जाएगा तथा उसका सम्मान पूर्वक अंतिम संस्कार किया जाएगा। उन्होंने अरविंद की हत्या पर दुख प्रकट करते हुए कहा कि इस दुख की घड़ी में उसके परिजनों को भगवान सहन शक्ति दे। उन्होंने कहा कि लगातार अरविंद की हत्या को लेकर हुए बिहार सरकार एवं जम्मू कश्मीर सरकार से संपर्क में है।

 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें