ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारशर्मनाकः बिना दरवाजे पर दस्तक दिए दबंग के घर में घुसा बुजुर्ग, थूक कर चटवाया

शर्मनाकः बिना दरवाजे पर दस्तक दिए दबंग के घर में घुसा बुजुर्ग, थूक कर चटवाया

नालंदा जिले का नूरसराय प्रखंड दबंगों की हरकत से चर्चा में आ गया है। दिवाली के दिन एक अधेड़ को खैनी मांगना इतना भारी पड़ गया कि उसे सजा दिलाने के लिए पंचायत बैठी। पंचायत ने तालिबानी फरमान सुनाते हुए उसे...

nalanda man made to spit and lick
1/ 3nalanda man made to spit and lick
Mahesh thakur
2/ 3Mahesh thakur
Mahesh thakur
3/ 3Mahesh thakur
निज प्रतिनिधि,नूरसराय (बिहारशरीफ)Fri, 20 Oct 2017 08:51 PM
ऐप पर पढ़ें

नालंदा जिले का नूरसराय प्रखंड दबंगों की हरकत से चर्चा में आ गया है। दिवाली के दिन एक अधेड़ को खैनी मांगना इतना भारी पड़ गया कि उसे सजा दिलाने के लिए पंचायत बैठी। पंचायत ने तालिबानी फरमान सुनाते हुए उसे महिलाओं के हाथों चप्पल से पिटवाने का हुक्म सुनाया। इतना ही नहीं उससे थूक भी चटवाया गया। घटना गुरुवार को प्रखंड की अजयपुर पंचायत के अजनौर गांव में हुई। घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कम्प मच गया। डीएम व एसपी सहित जिले के आलाधिकारी घटना की जांच करने नूरसराय पहुंचे। पीड़ित के बयान पर मुखिया दयानंद मांझी समेत आठ लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर करायी गयी है।
खैनी मांगने के लिए गये थे गौशाला में : गांव के पीड़ित महेश ठाकुर ने बताया कि वह बुधवार की शाम खैनी मांगने के लिए सुरेन्द्र यादव की गौशाला में गये थे। लेकिन उसपर गलत नीयत से घर में घुसने का आरोप लगाते हुए गुरुवार की सुबह धर्मेन्द्र यादव के घर में पंचायत लगायी गयी। पंचायत में मुखिया की मौजूदगी में उसे महिलाओं द्वारा चप्पल से पिटवाया गया। साथ ही उसे जमीन पर थूकवाकर चटवाया भी गया। इतना ही नहीं धमकी भी दी कि इस घटना की खबर किसी को दी तो अंजाम भुगतना होगा। उसका कसूर सिर्फ इतना था कि वह बिना दरवाजा खटखटाये गौशाला में खैनी मांगने के लिए चला गया था।
एसडीओ व कल्याण पदाधिकारी ने की जांच : घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन हरकत में आ गया। डीएम के आदेश पर बिहारशरीफ एसडीओ व जिला कल्याण पदाधिकारी ने घटना की जांच की। शुक्रवार की सुबह डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम व सुधीर कुमार पोरिका दल-बल के साथ नूरसराय पहुंचे और पीड़ित से पूछताछ की। इसके बाद नूरसराय थाना में आठ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी। आरोपितों में मुखिया दयानंद मांझी, धर्मेन्द्र यादव, रामवृक्ष महतो, अरुण महतो, नरेन्द्र यादव, रामरूप यादव, संजय यादव व राजेन्द्र पंडित  शामिल हैं। 
 

ओछी मानसिकता के शिकार हैं आरोपित : डीएम
डीएम ने कहा कि आरोपित ओछी मानसिकता के शिकार हैं। ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। इस घटना में सरपंच, पंच व वार्ड सदस्य की भूमिका सामने नहीं आयी है। मुख्य आरोपित धर्मेन्द्र यादव की शह पर सारा खेल रचा गया। एसपी ने कहा कि अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए नूरसराय थाने की पुलिस को आदेश दिया गया है। उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

आजादी के 70 साल बाद दीपावली पर वनटांगियों को मिली आजादी

जदयू विवादःउपराष्ट्रपति के सामने 30 अक्टूबर को अपना पक्ष रखेंगे शरद...

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें