ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारजज पर जानलेवा हमला मामले में मामा-भांजा गिरफ्तार, वीडियो फुटेज के आधार पर हुई पहचान

जज पर जानलेवा हमला मामले में मामा-भांजा गिरफ्तार, वीडियो फुटेज के आधार पर हुई पहचान

सीतामढ़ी के एसीजेएम प्रशांत कुमार झा पर जानलेवा हमला मामले की जांच में गठित एसआईटी ने मखदुमपुर थाना क्षेत्र के ब्राह्मर्षि नगर मोहल्ले से दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। जीआरपी थानाध्यक्ष शकुंतला...

जज पर जानलेवा हमला मामले में मामा-भांजा गिरफ्तार, वीडियो फुटेज के आधार पर हुई पहचान
जहानाबाद, निज प्रतिनिधिWed, 18 Apr 2018 06:28 PM
ऐप पर पढ़ें

सीतामढ़ी के एसीजेएम प्रशांत कुमार झा पर जानलेवा हमला मामले की जांच में गठित एसआईटी ने मखदुमपुर थाना क्षेत्र के ब्राह्मर्षि नगर मोहल्ले से दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। जीआरपी थानाध्यक्ष शकुंतला किस्कु ने बताया कि गिरफ्तार लोगों में शशांक देव और उसका भांजा सूरज कुमार उर्फ यशदेव कुमार शामिल है। छापेमारी में शामिल सब इंस्पेक्टर ललन प्रसाद सिंह ने बताया कि सूरज मूल रूप से घोसी थाना क्षेत्र के सोनवां गांव का रहने वाला है। वह अपने ननिहाल ब्राह्मर्षि नगर में रहकर पढ़ता है।

हाई प्रोफाइल मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी से रेल पुलिस राहत महसूस कर रही है। थानाध्यक्ष ने बताया कि घटना में शामिल अन्य लोगों की पहचान और गिरफ्तारी के लिए टीम काम कर रही है। बताया जाता है कि गिरफ्तार लोगों की पहचान पीड़ित एसीजेएम ने भी कर ली है। यह बता दें कि 16 अप्रैल की रात गया से पटना लौट रहे सीतामढ़ी के एसीजेएम प्रशांत कुमार झा पर जानलेवा हमला कर दिया गया था। उन्हें चलती ट्रेन से बाहर फेकने का भी प्रयास किया गया था। जब हमलावर उन्हें बाहर फेकने में नाकाम रहे तब वे लोग अपने साथियों को बुलाकर लाठी-डंडे से जमकर पिटाई कर दी थी। पैसेंजर ट्रेन में जज के साथ हुई इस घटना की सूचना मिलते ही पूरे रेल महकमे में सनसनी मच गई। रेल एसपी से लेकर थानाध्यक्ष तक हरकत में आ गए।

मंगलवार को ही रेल एसपी जहानाबाद पहुंचकर जख्मी जज से मुलाकात कर इस घटना में शामिल लोगों की गिरफ्तारी के लिए रेल डीएसपी के नेतृत्व में एक एसआईटी गठित की थी। एसआईटी गठन के 24 घंटे के अंदर टीम ने हमला में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। यह बता दें कि जांच टीम को जज की पिटाई का एक वीडियो फुटेज मिल गया था। उसी फुटेज के आधार पर टीम हमलावरों तक पहुंचने में सफल हो गई। थानाध्यक्ष ने बताया कि पूछताछ के बाद दोनों लोगों को जेल भेज दिया गया है। इधर, रेल एसपी अशोक कुमार सिंह ने कहा कि घटना में शामिल अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए उनके संभावित ठिकानों पर छापेमारी जारी है। जल्द ही कई लोगों की गिरफ्तारी हो जाएगी। 

डेढ़ दर्जन अज्ञात लोगों पर दर्ज हुई है एफआईआर

जज पर जानलेवा हमले के मामले में डेढ़ दर्जन अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज हुई है। थानाध्यक्ष ने बताया कि जख्मी एसीजेएम प्रशांत कुमार झा का फर्दबयान नगर थाने की पुलिस ने दर्ज की थी। इसके बाद फर्दबयान जीआरपी थाने को स्थानांतरित किया गया था। फर्दबयान आने के बाद जीआरपी थाने में कांड संख्या 24/18 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें