ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार में बड़ा रेल हादसा टला, पुरबिया एक्सप्रेस में लगी आग; यात्रियों ने कूदकर बचाई जान

बिहार में बड़ा रेल हादसा टला, पुरबिया एक्सप्रेस में लगी आग; यात्रियों ने कूदकर बचाई जान

आनंद विहार से सहरसा आ रही पुरबिया एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में मंगलवार की देर शाम आग लग गई। ट्रेन को वैक्यूम किए जाने की वजह से सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन से पहले आग लगी।

बिहार में बड़ा रेल हादसा टला, पुरबिया एक्सप्रेस में लगी आग; यात्रियों ने कूदकर बचाई जान
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,सहरसाTue, 05 Dec 2023 11:41 PM
ऐप पर पढ़ें

आनंद विहार से सहरसा आ रही पुरबिया एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में मंगलवार की देर शाम आग लग गई। ट्रेन को वैक्यूम किए जाने की वजह से सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन से पहले आग लगी। ट्रेन के सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन पहुंचने पर आग की लपटें तेज हो गई। घबराए यात्री एस 4 बोगी के अंदर से सामान सहित कूदकर भागने लगे। इससे कुछ देर के लिए स्टेशन पर अफरातफरी की स्थिति हो गई।  आग बुझाने के लिए ट्रेन में रखे अग्निशामक यंत्र के काम नहीं करने के कारण दमकल गाड़ी बुलानी पड़ी। दमकल से आग बुझाने के बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली। ट्रेन में आग स्लीपर कोच एस-4 के नीचे लगी लगी थी।

एक घंटे तक सिमरी में रुकी रही ट्रेन
आग लगने के दौरान सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन पर देर शाम 6.50 से 7.51 बजे तक करीब एक घंटे तक ट्रेन रुकी रही। कोच संख्या एस 4 के यात्री मेहताज, तौसीर, नासिर, दिलशार आदि ने बताया कि धमारा घाट पुल से पहले तीन बार किसी ने वैक्यूम कर दिया। फिर दो बार पुल पर ट्रेन रोकी गई। उसके बाद बोगी के नीचे से निकलने लगा।  सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन पहुंचने से पहले एक बार फिर से ट्रेन को वैक्यूम कर दिया गया। सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन जब ट्रेन पहुंची तो आग की लपटें तेज थी। उसके बाद हमलोग ट्रेन के रुकते ही नीचे आ गए। उन्होंने बताया कि धुआं निकलने के कारण सफर के दौरान बोगी के अंदर दम घुटने लगा था। 

क्या कहते हैं डीआरएम
समस्तीपुर मंडल के डीआरएम विनय श्रीवास्तव ने कहा कि ब्रेक बाइंडिंग के कारण हल्का धुआं निकला था। सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन से पहले किसी ने ट्रेन वैक्यूम कर दिया था। उसे रिलीज नहीं किया गया और ट्रेन चला दी गई। इस कारण धुआं निकला था, जिसे तुरंत बुझा दिया गया। सहरसा पहुंचने के बाद उस बोगी की जांच कर अलग करते हुए आइसोलेशन के लिए भेज दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें