ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारकटिहार में बड़ा हादसा, यात्रियों से भरी बस पलटी; दो महिला यात्री की मौत, 20 से अधिक घायल

कटिहार में बड़ा हादसा, यात्रियों से भरी बस पलटी; दो महिला यात्री की मौत, 20 से अधिक घायल

गुमला से सिलीगुड़ी जा रही बस अनियंत्रित होकर गड्ढे में पलट गयी। इस हादसे में बस में सवार दो महिला यात्रियों की बस में दबने से मौत हो गयी। जबकि तीन दर्जन यात्री जख्मी हो गए।

कटिहार में बड़ा हादसा, यात्रियों से भरी बस पलटी; दो महिला यात्री की मौत, 20 से अधिक घायल
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,कटिहारMon, 12 Feb 2024 06:39 PM
ऐप पर पढ़ें

गुमला से सिलीगुड़ी जा रही शिवम ट्रैवल्स की बस सोमवार तड़के तीन बजे एनएच 31 पर अनियंत्रित होकर गड्ढे में पलट गयी। हादसा कुरसेला कोसी सड़क पुल कबीर मठ के निकट हुआ। इस हादसे में बस में सवार दो महिला यात्रियों की बस में दबने से मौत हो गयी। जबकि तीन दर्जन  यात्री जख्मी हो गए। आधे दर्जन जख्मी यात्रियों को बेहतर इलाज के लिए कुरसेला पीएचसी से हायर सेंटर रेफर किया गया। घटना में मृतकों की पहचान न्यू जलपाईगुड़ी निवासी इलियास करकेटा की पुत्री संध्या करकेटा (24) तथा दार्जिलिंग फनसीदूहा निवासी स्व लियुनूस टोपो की पत्नी जितनी टोपो (60) के रूप में हुई है। 

घटना की सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष गुड्डू कुमार ने पुलिस बलों की मदद से जख्मी यात्रियों को बस से निकालकर पीएचसी भेजा। घटना के बाद दो महिला यात्री बस के स्लीपर में फंस गयी। जिसे करीब ढाई घंटे की मशक्कत के बाद दो जेसीबी एवं एक क्रेन तथा स्थानीय लोगों की मदद से बाहर निकला गया। लेकिन तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने पंचनामा तैयार कर दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए कटिहार सदर अस्पताल भेजा। पोस्टमार्टम के शव परिजनों को सौंप दिया गया। बस में कुल 52 यात्री सवार थे। 

घायलों में गुवाहाटी निवासी शालू करकेटा (17), पलामू निवासी राहुल कुमार (25), अलीपुरद्वार निवासी प्रकेन सिंह (54), एनजेपी के अमित खारिया (47), सिमडेगा के रमेश कुल्लू (55), बांका के गौरव मुकुल (33), पिटखोरी चतरा के मृत्युंजय कुमार सिंह (38), गुमला के संजय कुमार साहू (23), हाशीमारा अलीपुरद्वार के विष्णु कछुआ (18), अलीपुरद्वार के सुनील धनखड़ (68), अलीपुरद्वार के रेनू धनखड़ (35), रांची के फलेख लकड़ा (36), एनजेपी के नारायण उरांव (39) उनकी पत्नी गंगोत्री उरांव (30), एनजेपी के आपोनिया उरांव (45), एनजेपी की चिंता उरांव (34), झारखंड के विजय लोहरा (40), अखिलेश उरांव (26), रजनी लकड़ा (32), मीनुमा उरांव (25),  संतोष उरांव (28), गुलशवा परवीन (26),  कृष्णा काकेडा (55), पिपाशा उरांव (24) शामिल हैं। घायल बस यात्रियों का कुरसेला और समेली के अस्पतालों में प्राथमिक उपचार किया गया।

एएसपी शशि शंकर कुमार ने कहा कि बस हादसे में दो महिला की मौत हो गयी है। घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। घायलों के फर्द बयान पर मामला दर्ज किया जाएगा।