ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारदारोगा प्रभात रंजन हत्याकांड के मुख्य आरोपी को ढ़ूंढती रह गई पुलिस, कोर्ट में किया सरेंडर

दारोगा प्रभात रंजन हत्याकांड के मुख्य आरोपी को ढ़ूंढती रह गई पुलिस, कोर्ट में किया सरेंडर

जमुई जिले में तैनात दारोगा प्रभात रंजन की हत्या के मुख्य आरोपी कृष्णा रविदास ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया। ट्रैक्टर से कुचलकर दारोगा प्रभात रंजन की हत्या कर दी थी।

दारोगा प्रभात रंजन हत्याकांड के मुख्य आरोपी को ढ़ूंढती रह गई पुलिस, कोर्ट में किया सरेंडर
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,जमुईFri, 24 Nov 2023 08:48 PM
ऐप पर पढ़ें

जमुई जिले के गढ़ी थाना में तैनात दारोगा प्रभात रंजन की हत्या के मुख्य आरोपी कृष्णा रविदास ने शुक्रवार को कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस कई दिनों से उसकी तलाश में जुटी हुई थी। ट्रैक्टर से कुचलकर दारोगा प्रभात रंजन की हत्या कर दी गई थी। कृष्णा रविदास के सरेंडर के उपरांत एसपी डॉ शौर्य सुमन ने पुलिस सभा कक्षा में प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर पूरी घटना की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शहीद दारोगा प्रभात रंजन बालू माफियाओं के विरुद्ध लगातार कार्रवाई कर रहे थे। छह माह के अंदर बालू माफियाओं के विरुद्ध उन्होंने 15 मामले दर्ज किए गए थे। जबकि उससे पहले एक साल चार महीने में मात्र आठ केस दर्ज किए गए थे। 

उन्होंने कहा कि बालू माफियाओं पर लगातार हो रही सख्ती के कारण माफिया कृष्णा रविदास ने घटना को अंजाम दिया। घटना के बाद पुलिस कृष्णा की गिरफ्तारी के लिए बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही थी। पुलिस के बढ़ते दबाव के कारण आरोपी ने आत्मसमर्पण कर दिया। उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस काफी गंभीर रही है। आगे भी दोषी को कैसे सजा मिले उसके लिए पुलिस कार्य करेगी।  

एसपी ने कहा कि किसी भी स्थिति में अवैध बालू उत्खनन को चलने नहीं दिया जाएगा। कोई भी कितना भी पावरफुल क्यों नहीं हो पुलिस उसके विरुद्ध कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि इस कांड के दो नामजद आरोपी को पूर्व में गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।

बता दें कि 14 नवंबर 2023 को बालू लदे ट्रैक्टर ने दारोगा प्रभात रंजन को कुचल दिया, जिससे उनकी मौत हो गई थी। इसका आरोप महुलियाटांड़ के रेहड़ी टोला निवासी कृष्णा रविदास पर लगा था। अवैध बालू खनन और परिवहन की सूचना पर गढ़ी थाने में तैनात दारोगा प्रभात रंजन ने होमगार्ड जवान राजेश कुमार को लेकर बाइक से पीछा कर रहे थे। रोपाबेल इलाके में जैसे ही ट्रैक्टर रोकने की कोशिश की तो ट्रैक्टर चालक सह मालिक कृष्णा रविदास ने उनकी बाइक को कुचल दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें