DA Image
22 जून, 2020|12:03|IST

अगली स्टोरी

सन्नी गुप्ता हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, पटना के प्रमुख व्यापारी का बेटा था सन्नी

arrest  symbolic image

सन्नी गुप्ता हत्याकांड का मुख्य आरोपी चांद को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। सन्नी पटना सिटी के व्यापारी का बेटा था, जिसकी कुछ दिनों पहले हत्या कर दी गई थी। 

इससे पहले सन्नी गुप्ता हत्याकांड के बाद एक युवक फेसबुक पर भड़काऊ पोस्ट डालकर समाज का माहौल खराब करने की कोशिश कर रहा था। इसी बीच पुलिस टीम ने आरोपित आदिल मिर्जा को पकड़ लिया। उसी ने दूसरे के नाम पर फेसबुक की फर्जी आईडी बनाकर घटना से जुड़े भड़काऊ पोस्ट डाल दिए थे। उसने अपने पोस्ट में पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव और पूर्व पार्षद बलराम चौधरी की हत्या करने की भी धमकी दी थी। 

आदिल ने शहजाद सिद्दिकी नाम के  युवक से चल रही पुरानी दुश्मनी  का बदला लेने को उसी के नाम का फर्जी फेसबुक एकाउंट खोला और धमकी देने के साथ भड़काऊ पोस्ट भी डालने लगा। सिटी एसपी जितेन्द्र कुमार के नेतृत्व में आईटी सेल ने उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से एक लैपटॉप व आईफोन भी मिला है।

ऐसे चला पुलिस का ऑपरेशन
आईटी सेल सुराग लगाते हुए शहजाद सिद्दिकी और उसके दोस्त हसन तक पहुंच गयी। उससे मिले सुराग के आधार पर आदिल का नाम सामने आया। सिटी एसपी ने बताया कि युवक के पोस्ट के कारण सिटी का माहौल खराब हो सकता था। इसके अलावा संप्रदाय विशेष के खिलाफ लगातार पोस्ट डाल रहा था। 

बाइक चोरी में पिटाई का बदला लेने के लिए रची साजिश
सउदी अरब से आदिल अक्टूबर में सिटी आया था। इसी दौरान शहजाद सिद्दिकी की बाइक चोरी हो गई, जो आदिल के पास मिली थी। इस पर शहजाद ने आदिल को पीट दिया था। इसका बदला लेने को आदिल ने उसके नाम की फर्जी अकाउंट बना दी और पोस्ट डालने लगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Main accused Arrested in Sunny Gupta murder case amid corona lockdown in Patna Bihar Sunny was son of a prominent businessman in Patna