DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  बिहार: जब पानी की तेज धार में बहने लगी बोलेरो, जानें कैसे बची ड्राइवर की जान
बिहार

बिहार: जब पानी की तेज धार में बहने लगी बोलेरो, जानें कैसे बची ड्राइवर की जान

हिन्दुस्तान टीम,पटनाPublished By: Sneha Baluni
Thu, 17 Jun 2021 07:41 AM
बिहार: जब पानी की तेज धार में बहने लगी बोलेरो, जानें कैसे बची ड्राइवर की जान

नेपाल के साथ-साथ पश्चिमी चंपारण में हुई भारी बारिश के बाद उत्तर बिहार अलर्ट मोड में आ गया है। राज्य के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात नजर आ रहे हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें दिख रहा है कि महिंद्रा बोलेरो गाड़ी का ड्राइवर अपनी जान बचाने के लिए मदद मांग रहा है क्योंकि उसकी एसयूवी तेज बहाव में फंस जाती है।

वीडियो में दिख रहा है की कार पूरी तरह से गंडक नदी में डूबी हुई है। पड़ोसी देश नेपाल के जलग्रहण क्षेत्र में हो रही भारी बारिश के कारण नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया है। स्थानीय रिपोर्ट्स के अनुसार, जलस्तर अधिक होने पर ग्रामीणों ने ड्राइवर से नदी पार न करने को कहा था, लेकिन उसने उनकी एक नहीं सुनी। 

वीडियो के अनुसार, जैसे ही पानी का बहाव वाहन को बहा ले जाता है, चालक मदद के लिए चिल्लाने लगता है। इसके बाद स्थानीय लोगों ने रस्सी की मदद से ड्राइवर को बाहर निकाला। बारिश से बड़े पैमाने पर जानमाल का कोई नुकसान या लोगों का विस्थापन नहीं हुआ है, लेकिन राज्य के उत्तर-पश्चिमी में स्थित पश्चिम चंपारण जिला इससे सबसे ज्यादा प्रभावित है।

बेतिया शहर में कलेक्ट्रेट भवन और जिले में स्थित सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) का एक शिविर जलमग्न हो गया है। बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने कहा, 'उत्तरी बिहार के कई हिस्सों और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि पिछले 48 घंटों में नेपाल के जलग्रहण क्षेत्रों में 250 मिमी तक बारिश हुई है। साल के इस समय ऐसा होना अभूतपूर्व है।'

मंत्री ने आगे कहा, 'हमें राज्य में बारिश से ज्यादा नेपाल के जलग्रहण क्षेत्रों में हो रही भारी बारिश का डर है। वहां भारी वर्षा होने के कारण बैराज से भारी मात्रा में पानी छोड़ा जाता है। हम मौसम की उस रिपोर्ट से राहत मिली है जिसमें कहा गया है कि नेपाल में हो रही बारिश में कमी आई है।'

संबंधित खबरें