DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुजफ्फरपुर कांड: 15 दिनों के रिमांड के बाद मधु व अश्विनी को भेजा जेल

15 दिनों के रिमांड के बाद मधु व अश्विनी को भेजा जेल

बालिका गृहकांड में विशेष पॉक्सो कोर्ट ने गुरुवार को साजिस्ता परवीन उर्फ मधु और अश्विनी कुमार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। 15 दिनों की रिमांड अवधि खत्म होने पर सीबीआई टीम ने दोनों को कोर्ट में पेश किया। पेशी के बाद दोनों को तेजी से सीबीआई अधिकारी कोर्ट से बाहर ले गए और फिर मुजफ्फरपुर सेंट्रल जेल भेज दिया। इससे पहले दोपहर में सदर अस्पताल में दोनों की मेडिकल जांच कराई गई। बीते 22 नवंबर को सीबीआई ने दोनों को पहली दफा रिमांड पर लिया था।

मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर की करीबी मधु व अश्विनी कुमार को सीबीआई ने 21 नवंबर को गिरफ्तार किया था। 22 नवंबर को पहली बार पांच दिनों के लिए रिमांड पर लिया गया। इसके बाद 26 नवंबर को चार दिन, 30 नवंबर को तीन दिन और तीन दिसंबर को तीन दिन के रिमांड पर लेकर सीबीआई की टीम ने दोनों से पूछताछ की। इसमें कई रसूखदार व सफेदपोशों के नाम भी सीबीआई के सामने आये हैं। मधु के जेल जाने के बाद अब सीबीआई की रडार पर जिले के कई सफेदपोश और रसूखदार हैं। जल्द इनसे पूछताछ की जा सकती है। वहीं बालिका गृह कांड में जेल भेजे जाने वालों की संख्या बढ़कर अब 19 हो गई है।

सीबीआई पर लगाए थे आरोप:
रिमांड अवधि के दौरान मधु ने सीबीआई पर कई आरोप लगाए थे। सीबीआई पर किसी नेताजी का नाम बताने का दबाव डालने का भी गंभीर आरोप लगाया था। बार-बार एक ही प्रश्न पूछकर प्रताड़ित करने का भी आरोप मधु ने सीबीआई अधिकारियों पर लगाया था। इस संबंध में मधु की मां ने विशेष पॉक्सो कोर्ट से भी गुहार लगाई थी।

आज होगी पांच की जमानत अर्जी पर सुनवाई:
विशेष पॉक्सो कोर्ट में शुक्रवार को बालिका गृह कांड के पांच आरोपितों की बेल अर्जी पर सुनवाई होगी। इसके लिए आरोपितों के वकीलों ने पूर्व में कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी। बेउर जेल में बंद निलंबित सीपीओ रवि रौशन, सीडब्ल्यूसी मेंबर विकास कुमार, हेमा मसीह, नेहा कुमार और चंदा देवी की अर्जी पर सुनवाई होनी है।

सात तक चार्जशीट दायर करने की मोहलत:
बालिका गृह कांड की जांच कर रही सीबीआई की टीम को सात दिसंबर तक चार्जशीट दायर करने की मोहलत मिली थी। सूत्रों की मानें तो इससे कयास लगाए जा रहे हैं कि सीबीआई अधिकारी चार्जशीट तैयार कर चुके हैं। शुक्रवार को बेल अर्जी पर होने वाली सुनवाई के दौरान इसे कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत करेगी। हालांकि, इस संबंध में किसी तरह का आधिकारिक बयान नहीं आया है।

मुजफ्फरपुर कांड में अबतक गिरफ्तारी: 
ब्रजेश ठाकुर, इंदू कुमारी, हेमा मसीह, चंदा देवी, किरण देवी, मंजू देवी, नेहा कुमारी, मीनू देवी, रवि रौशन, विकास कुमार, रोजी रानी, विजय पटेल, गुड्डृ कुमार, संतोष कुमार, गौरव कुमार उर्फ मोटू, कृष्णा राम, रामनुज ठाकुर, मधु उर्फ साजिस्ता परवीन और अश्विनी कुमार

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Madhu and Ashwini sent to jail after 15 days remand in Muzaffarpur rape case