DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव 2019: राहुल ही तय करेंगे प्रत्याशियों के नाम

lok sabha elections 2019  separate ministry for fishermen if congress voted to power says rahul gand

कांग्रेस ने शुक्रवार को प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में बिहार की सभी 40 सीटों पर महागठबंधन के प्रत्याशियों की जीत का संकल्प लिया। सदाकत आश्रम में प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा की अध्यक्षता में हुई बैठक में समान विचारधारा वाले दलों और कांग्रेस प्रत्याशियों के चयन के लिए पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को अधिकृत किया गया। अंदरखाने यह भी साफ हो गया कि पार्टी ग्यारह सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल और वीरेंद्र राठौर की मौजूदगी में हुई चुनाव समिति की बैठक में मुख्य रूप से तीन प्रस्ताव पारित किए गए। सर्वप्रथम पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद बिहार के दो जवानों सहित 44 जवानों के सम्मान में दो मिनट का मौन रखा गया। पहले प्रस्ताव में कहा गया कि सारा देश इन शहीदों के शौर्य को नमन करता है। दूसरे प्रस्ताव में 29 साल बाद तीन फरवरी को पटना के गांधी मैदान में हुई पार्टी की रैली की सफलता के लिए बिहार की जनता का आभार व्यक्त किया गया। 

वहीं केंद्र में सरकार बनने पर पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय यूनिवर्सिटी का दर्जा दिलाने के आश्वासन के लिए राहुल गांधी को धन्यवाद दिया गया। वहीं, तीसरे प्रस्ताव में गठबंधन और प्रत्याशी चयन के लिए पार्टी अध्यक्ष को अधिकृत किया गया। शक्ति सिंह गोहिल ने वरिष्ठ नेताओं से आग्रह किया कि वे अपनी इच्छा से एक प्रखंड का जिम्मा लेकर, लोकसभा चुनाव तक वहां कैम्प करें और पार्टी के पक्ष में माहौल बनाएं।  

विधान मंडल दल के नेता सदानंद सिंह, लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष मीरा कुमार, पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार, चुनाव अभियान समिति के चेयरमैन डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह, रंजीत रंजन, पूर्व अध्यक्ष अनिल कुमार शर्मा, पूर्व मंत्री डॉ. जाबेद, डॉ. शकील अहमद खान, विजय शंकर दूबे, पूर्णमासी राम, रामदेव राय, कृपानाथ पाठक, डॉ. ज्योति, डॉ. शकील उज्जमा अंसारी, अवधेश कुमार सिंह, प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष अमिता भूषण, पूनम पासवान, कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. अशोक कुमार, कौकब कादरी, डॉ. समीर कुमार सिंह, श्यामसुन्दर सिंह धीरज, ब्रजेश पाण्डेय, एमएलसी प्रेमचन्द्र मिश्र आदि ने भी सुझाव दिये।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha elections in 2019 Rahul Gandhi will decide names of Candidate in Bihar