DA Image
12 अगस्त, 2020|9:45|IST

अगली स्टोरी

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस के खाते में 11 सीटें मुमकिन, अंतिम निर्णय आज

mahagathbandhan

लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में महागठबंधन के घटक दलों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर सुलह-सफाई अंतिम दौर में है। कांग्रेस के कोटे में जहां 11 सीटें आना तय माना जा रहा है, वहीं महागठबंधन के सभी घटकों दलों के लिए सीट बंटवारे पर अंतिम निर्णय बुधवार को नई दिल्ली में होगा। 

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस के कोटे में औरंगाबाद, सासाराम, कटिहार, पूर्णिया, सुपौल, दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, बेतिया, मुंगेर और किशनगंज की लोकसभा सीटें तय मानी जा रही हैं। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि राजद, हम, रालोसपा, विकासशील इंसान पार्टी के प्रतिनिधि 13 मार्च को नई दिल्ली में कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, वेणुगोपाल व अन्य नेताओं के साथ बैठक करेंगे। इसमें अंतिम निर्णय लिया जाएगा। 
वहीं, प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम से मिली जानकारी के अनुसार, 15 मार्च को प्रदेश कांग्रेस की चुनाव समिति की बैठक तीन बजे शाम में पार्टी मुख्यालय में बुलाई गई है। अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा करेंगे। इसमें कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल एवं प्रभारी सचिव वीरेंद्र सिंह राठौर भी शामिल होंगे। चुनाव समिति की बैठक में कांग्रेस के उम्मीदवारों के नामों पर अंतिम मुहर लगेगी। 

राजद के कोटे से उतर सकते हैं शत्रुघ्न   सिन्हा 
राजद की महत्वपूर्ण पटनासाहिब सीट पर राजद के उम्मीदवार के रूप में फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न   सिन्हा उतर सकते हैं। वहीं, राजद के कोटे में पटनासाहिब सहित कुल 20 सीटें करीब-करीब तय मानी जा रही हैं। 

'हम' को कांग्रेस-राजद के बाद सबसे अधिक सीटें मिले : मांझी 
दूसरी ओर, पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने एक बार फिर दोहराया है कि उनकी पार्टी 'हम' को कांग्रेस-राजद के बाद सबसे अधिक सीटें चाहिए। अन्यथा वह चुनाव नहीं लड़ेंगे और महागठबंधन की मदद करेंगे।  

प्रियंका गांधी का पहला ट्वीट, बोलीं- साबरमती में सच जिंदा है


 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Lok Sabha elections congress will contest 11 seats in bihar final decision today