ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारलोकसभा चुनाव 2024: मुंगेर के इस बूथ पर प्रिजाइडिंग ऑफसर की मौत, रिजर्व कर्मी को बुला वोटिंग जारी

लोकसभा चुनाव 2024: मुंगेर के इस बूथ पर प्रिजाइडिंग ऑफसर की मौत, रिजर्व कर्मी को बुला वोटिंग जारी

प्रिजाइडिंग अफसर ओंकार कुमार सिंह सवेरे से वोटिंग चालू कराने की प्रक्रिया में लगे थे। बूथ पर समय से मतदान शुरू कराया गया। लेकिन अचानक उनकी तबीतय बिगड़ने लगी। कुछ देर बाद उनकी मौत हो गई

लोकसभा चुनाव 2024: मुंगेर के इस बूथ पर प्रिजाइडिंग ऑफसर की मौत, रिजर्व कर्मी को बुला वोटिंग जारी
Sudhir Kumarलाइव हिन्दुस्तान,मुंगेरMon, 13 May 2024 10:42 AM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Lok Sabha Election 2024: मुंगेर लोकसभा के मुंगेर सदर प्रखंड के बूथ No 210  पर तैनात पीठासीन पदाधिकारी(प्रिजाइडिंग अफसर)  की मौत हो गई। यह मतदान केंद्र मध्य विधालय शंकरपुर में स्थित है। मृत प्रिजाइडिंग अफसर की पहचान ओंकार कुमार चौधरी के रूप में हुई है। वे हेड मास्टर थे और टेटिया बम्वर प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय खडुई में तैनात थे। पीठासीन पदाधिकारी की मौत के बाद बूथ पर थोड़ देर के लिए मतदान बाधित हुआ लेकिन जल्द ही दूसरे मतदान कर्मी को बुलाकर वोटिंग शुरू करा लिया गया है। इस बूथ पर सुरक्षा और सतर्कतता बढ़ा दी गयी है। 

PM मोदी, नीतीश की जोड़ी विपक्ष के हर झूठ पर भारी; RJD के तेजस्वी को JDU ने ऐसे दिया जवाब

जानकारी के मुताबिक प्रिजाइडिंग अफसर ओंकार कुमार सिंह सवेरे से वोटिंग चालू कराने की प्रक्रिया में लगे थे। समय से मतदान शुरू कराया गया। लेकिन अचानक उनकी तबीतय बिगड़ने लगी। उन्होंने इसकी जानकारी अपने सहयोगी मतदान कर्मियों को दी। उनके इलाज से लिए मेडिकल टीम को बुलाया गया है। लेकिन उनकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मृत अधिकारी की पत्नी का नाम रानी देवी है जो मुंगेर के भुना पंचायत में सरपंच है। मौत के शिकार ओंकार कुमार सिंह टेडिया बम्वर के खडुई प्राथमिक विद्यालय के प्रधान शिक्षक थे। उनकी मौत से परिवार में कोहराम मच गया है। उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया गया है जहां उसके परिजन भी पहुंचे गए।

इधर एक अन्य घटना में मुंगेर में एक मतदान केंद्र पर पुलिस और पब्लिक के बीच झड़प हो गई। रामदेव सिंह कॉलेज बूथ नम्बर 151पर बीएलओ के अनुपस्थित रहने के कारण स्थानीय लोगों द्वारा मतदाता पर्ची बनाए जाने को लेकर पुलिस ने की उनकी पिटाई कर दी। इससे उग्र हुए लोगों ने पुलिस पर किया पथराव जिसमें पुलिस का एक जवान घायल हो गया। इलाज के लिए उसे  सदर अस्पताल भेजा गया।  इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है। जिला प्रशासन के वरीय अधिकारीयो ने मौके पर पहुंच कर मामला को शांत कराया।

मुंगेर के  शास्त्री नगर स्थित राजकीय बस डिपो मतदान केंद्र संख्या 136 में चुनाव ड्यूटी के दौरान पोलिंग पार्टी वन पंकज कुमार नामक मतदान कर्मी अचानक बेहोश होकर गिर पड़े जिन्हें रैपिड एंबुलेंस की सहायता से सदर अस्पताल लाया गया जहां उनका उपचार किया जा रहा है। वे कुछ भी बोल पाने की स्थिति में फिलहाल नहीं है।

मुंगेर में आज सोमवार को लोकसभा चुनाव को चौथे चरण में वोटिंग चल रही है। यहां एनडीए से ललन सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर है। राजद ने उनके खिलाफ अशोक डॉन की बीवी अनिता देवी को उतारा है।