ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारलोकसभा चुनाव 2024: अंतिम चरण जीतने की जद्दोजहद; बिहार में शाह, नड्डा और खरगे का दंगल

लोकसभा चुनाव 2024: अंतिम चरण जीतने की जद्दोजहद; बिहार में शाह, नड्डा और खरगे का दंगल

लोकसभा चुनाव 2024 के छह चरणों की समाप्ति हो चुकी है। अब सातवें चरण का मतदान 1 जून को होना है। अंतिम फेज की बिहार की बची सीटों के लिए एनडीए और इंडिया गठबंधन ने बिहार में पूरी ताकत लगा दी है।

लोकसभा चुनाव 2024: अंतिम चरण जीतने की जद्दोजहद; बिहार में शाह, नड्डा और खरगे का दंगल
lok sabha elections 2024 now the struggle is to win the last innings shah nadda and kharge rally in
Sudhir Kumarहिन्दुस्तान,पटनाMon, 27 May 2024 11:19 AM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2024 के छह चरणों की समाप्ति हो चुकी है। अब सातवें चरण का मतदान 1 जून को होना है। अंतिम फेज की  8 सीटों के लिए एनडीए और इंडिया गठबंधन ने बिहार में पूरी ताकत लगा दी है। रविवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शा और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने रैलियों का दंगल किया। राहुल गांधी सोमवार को बिहार में तीन तीन रैलियां करने वाले हैं। सभी नेताओं के अपने अपने दावे हैं। नड्डा और शाह ने जहां लालू और राहुल गांधी को टारगेट किया तो खरगे के निशाने पर पीएम नरेंद्र मोदी  हैं।

काराकाट और सासाराम की दो चुनावी रैली में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने नक्सलवाद को समाप्त किया। झारखंड, बिहार, ओडिशा, तेलंगाना, आंध्रप्रदेश, महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश में नक्सलवाद समाप्त हो गया है। यदि आपने थोड़ी सी भी गलती की, वोट बिगाड़ा, इधर-उधर हुए तो माले आ जायेगा, फिर से नक्सलवाद को बढ़ाएगा और पुराना दौर लौटेगा। अगर माले को रोकना है, तो आपके पास एक ही विकल्प है- नरेंद्र मोदी।

काराकाट का किंग कौन? सेंधमारी के खेल में कौन निकलेगा आगे, चुनावी मैदान में तीन महारथी

शाह ने दाउदनगर स्थित नीमा खेल मैदान में काराकाट से एनडीए प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा व भभुआ के जगजीवन स्टेडियम में सासाराम से भाजपा प्रत्याशी शिवेश राम के पक्ष में सभा को संबोधित किया। अमित शाह ने कहा कि पांचवें चरण तक हमारी सरकार बननी तय हो गई है। हम 310 सीटें पार कर गए हैं। छठे व सातवें चरण के चुनाव में 400 पार कर जाएंगे।

शाह ने कहा कि चुनाव में एक तरफ इंडी है तो दूसरी तरफ एनडीए के नरेंद्र मोदी हैं, जिन पर एक पैसा भी लेने का आरोप नहीं है। उन्होंने कहा कि एक तरफ गर्मी शुरू होते ही छुट्टी पर विदेश जाने वाले राहुल गांधी हैं, वहीं दूसरी तरफ नरेंद्र मोदी हैं, जो दीवाली में सरहद पर जवानों के बीच पहुंच कर मिठाई खिलाते हैं। राहुल गांधी और घमंडिया गठबंधन के लोग प्रधानमंत्री पर अनाप-शनाप बयान देते हैं।

वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को कहा कि घमंडिया गठबंधन के भ्रष्टाचारी लोग एक-दूसरे को बचाने में लगे हैं। विपक्ष के आधे नेता आधे जेल में हैं और आधे बेल पर। जमानत पर चल रहे तेजस्वी यादव भी जेल जायेंगे। गड़बड़ी करने वाला कोई नहीं बचेगा। जेपी नड्डा ने जहानाबाद के गांधी मैदान में जदयू प्रत्याशी चंदेश्वर प्रसाद, आरा के शाहपुर स्थित ज्ञानस्थली स्कूल परिसर में आरके सिंह, बिहारशरीफ के श्रम कल्याण केंद्र मैदान में जदयू प्रत्याशी कौशलेंद्र कुमार के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित किया। एनडीए को चार सौ से अधिक सीटें उन्होंने कहा कि छह चरणों का चुनाव हो चुका है। मुझे पूरा विश्वास है कि सातवें चरण तक एनडीए को चार सौ से अधिक सीटें मिलेंगी।

उधर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी बिहार में रैली की। मोहनिया की रैली में मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जीत गए तो संविधान नहीं बचेगा। संविधान और लोकतंत्र बचाने को मोदी से जनता लड़ रही है। हम तो जनता के साथ हैं।

उन्होने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री जनभावनाओं को भड़का देश को बांट रहे हैं। लेकिन, जनता भाजपा के मंसूबे को समझ गयी है। खडगे ने रविवार को मोहनियां के जगजीवन स्टेडियम एवं पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल भवन में आयोजित जनसभाओं में ये बातें कहीं। उन्होंने मोहनियां में सासाराम से कांग्रेस प्रत्याशी मनोज कुमार एवं पटना साहिब से डॉ. अंशुल अविजीत के समर्थन में वोट देने की अपील की। खड़गे ने कहा कि इस बार इंडिया गठबंधन की सरकार बननी तय है। गांधी परिवार से भाजपा डरती है। 1989 से गांधी परिवार का कोई पीएम या मंत्री नही बना। लेकिन सपने में भी ये इस परिवार से घबराते हैं।