ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारलोकसभा चुनाव 2024: भाकपा माले ने फिर ठोंका 5 सीटों पर दावा, नीतीश की बढ़ाई टेंशन, अब कर दी ये मांग

लोकसभा चुनाव 2024: भाकपा माले ने फिर ठोंका 5 सीटों पर दावा, नीतीश की बढ़ाई टेंशन, अब कर दी ये मांग

बिहार महागठबंधन के सहयोगी दल भाकपा माले ने एक बार फिर से लोकसभा की 5 सीटों पर दावा ठोंका है। और जदयू की जीती हुईं तीन सीटों पर सवाल उठाए हैं। और कहा कि नए सिरे से सीट बंटवारा हो।

लोकसभा चुनाव 2024: भाकपा माले ने फिर ठोंका 5 सीटों पर दावा, नीतीश की बढ़ाई टेंशन, अब कर दी ये मांग
Sandeepहिन्दुस्तान ब्यूरो,पटनाMon, 15 Jan 2024 08:38 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में महागठबंधन के बीच सीट बंटवारे पर रस्साकशी जारी है। एक नीतीश की जदयू जीती हुईं 16 सीटों पर किसी तरह के समझौते से इंकार कर रही है। तो वहीं दूसरी ओर भाकपा माले राज्य सचिव कुणाल ने एक बार फिर लोकसभा चुनाव में पांच सीट पर दावेदारी दोहराई है। और कहा कि इंडिया गठबंधन में बदली राजनीतिक परिस्थिति में नए ढंग से सीट शेयरिंग होनी चाहिए।

माले ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मिलकर पाटलिपुत्र, आरा, सीवान, काराकाट और जहानाबाद पर दावेदारी की है। राज्य सचिव कुणाल ने दारोगा प्रसाद राय पथ स्थित विधायक आवास में रविवार को आयोजित प्रेसवार्ता में ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि इन पांच सीटों में तीन पर जदयू के सांसद हैं। जदयू ने जब ये सीटें जीती थी, तब वह भाजपा के साथ थी। इसलिए अब वह आधार ठीक नहीं है। इंडिया गठबंधन के हिसाब से बात होनी चाहिए। 

भाकपा माले राज्य सचिव कुणाल ने कहा कि सीट शेयरिंग जल्द होनी चाहिए। आशा जताई कि सीट पर रास्ता निकल जाएगा, किसी को अड़ियल रवैया नहीं अपनाना चाहिए। प्रेसवार्ता में पोलित ब्यूरो सदस्य धीरेंद्र झा, राजाराम सिंह, शशि यादव, ऐपवा महासचिव मीना तिवारी, केडी यादव आदि मौजूद रहे।

सचिव कुणाल ने कहा कि माले ने देश के गणतंत्र और धर्मनिरपेक्ष मूल्यों को बचाने के लिए संविधान बचाओ, लोकतंत्र बचाओ जनअभियान चलाने का निर्णय लिया है। इसके तहत 24 से 30 जनवरी तक गांवों में पदयात्रा होगी। जननायक कर्पूरी ठाकुर के जन्मदिवस पर 24 जनवरी से उनके गृह जिला समस्तीपुर से शुरुआत होगी।

26 जनवरी को पूरे राज्य में संविधान की प्रस्तावना का पाठ होगा। जहानाबाद, औरंगाबाद, सीवान, आरा सहित तमाम जिलों में पदयात्रा का कार्यक्रम है। 30 को गांधीजी के शहादत दिवस पर आरा में संकल्प सभा होगी, जिसमें भी माले महासचिव भाग लेंगे। ऐपवा की ओर से 16 व खेग्रामस की ओर से 18 को पूरे राज्य में प्रदर्शन होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें