ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारLok Sabha Elections 2019: तेजस्वी का मिला आश्वासन, 19 तक इंतजार करेंगे वाम दल

Lok Sabha Elections 2019: तेजस्वी का मिला आश्वासन, 19 तक इंतजार करेंगे वाम दल

महागठबंधन में वाम दलों के शामिल होने की संभावनाएं बनी हुई हैं। इन दलों को महागठबंधन खासकर राजद के फैसले का इंतजार है। रविवार को राजद की ओर से सकारात्मक आश्वासन मिलने के बाद इन दलों ने अपने...

Lok Sabha Elections 2019: तेजस्वी का मिला आश्वासन, 19 तक इंतजार करेंगे वाम दल
पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरोSun, 17 Mar 2019 07:45 PM
ऐप पर पढ़ें

महागठबंधन में वाम दलों के शामिल होने की संभावनाएं बनी हुई हैं। इन दलों को महागठबंधन खासकर राजद के फैसले का इंतजार है। रविवार को राजद की ओर से सकारात्मक आश्वासन मिलने के बाद इन दलों ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा की तिथि को दो दिनों के लिए टाल दिया। फिलहाल माकपा के महागठबंधन में शामिल होने की संभावना कम है।

सूत्रों के मुताबिक राजद के आश्वासन के बाद माले की स्थायी कमेटी ने मंगलवार शाम तक के लिए किसी भी फैसले को टाल दिया। बैठक में कमेटी ने सभी छह सीटों पर चुनावी तैयारियों की समीक्षा की। बैठक में महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य समेत तमाम शीर्ष नेता मौजूद रहे। सूत्रों के अनुसार माले द्वारा तीन सीटों पर दावेदारी के बाद नेता प्रतिपक्ष के स्तर से अनुकूल आश्वासन मिला। माले ने आरा के आलावा सीवान और जहानाबाद सीटों पर दावेदारी पेश की है। पार्टी ने जहानाबाद सीट न मिलने पर उसके बदले मध्य बिहार की दूसरी सीट देने की मांग भी राजद के सामने रखी है। 

भाकपा ने भी साफ कर दिया है कि वह राजद के साथ है और उसके रुख का इंतजार कर रही है। राज्य सचिव ने कहा कि पार्टी बेगूसराय सीट शर्तिया लड़ेगी। समझौता नहीं होने पर अन्य सीटों पर भी लड़ेंगे। माकपा के राज्य सचिव अवधेश कुमार का कहना है कि उनकी पार्टी उजियारपुर से लड़ेगी। समझौता नहीं होने पर पार्टी दो अन्य सीटों पर भी प्रत्याशी देगी।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें