DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Lok Sabha Elections 2019: एनडीए में बिहार की सभी 40 सीटों का एलान

एनडीए ने बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों का एलान कर दिया। रविवार को जदयू मुख्यालय में जदयू, भाजपा और लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह, नित्यानंद राय और पशुपति कुमार पारस ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में सीटों की घोषणा की। तीनों दलों में किसके प्रत्याशी कहां-कहां मैदान में होंगे इसकी घोषणा के साथ ही प्रदेश अध्यक्षों ने कहा कि अगले एक-दो दिन में प्रत्याशी भी घोषित कर दिये जायेंगे। सभी सीटों पर एनडीए प्रत्याशियों की जीत का भी दावा किया। 

बशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि हमलोगों ने पहले ही सीटों की संख्या की घोषणा कर दी थी। जदयू-भाजपा का 17-17 और लोजपा का 6 सीटों पर लड़ना तय था। अब आपसी सहमति, बिना किसी मतभेद के यह भी निर्णय हो गया है कि कि किस दल के हिस्से में कौन सीटें आयी हैं। हम आश्वस्त होकर सूची जारी कर रहे हैं कि बिहार के लोगों का समर्थन एनडीए को केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में हुए विकास कार्यों के आधार पर मिलेगा। तीनों दल के कार्यकर्ता उत्साहित हैं। एक यूनिट की तरह राज्य से लेकर जिला और प्रखंड तक के भाजपा, जदयू और लोजपा कार्यकर्ता एनडीए प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने के लिए काम करेंगे। 

नित्यानंद राय ने कहा कि केन्द्र और राज्य की एनडीए सरकार ने बिहार के गांव-गांव में विकास की धारा बहायी है। राजग को काम के बल पर जनसमर्थन मिला है। राजग सभी सीटें जीतेगा। पशुपति कुमार पारस ने दावा किया कि बिहार की सभी 40 सीटों के साथ देश में एनडीए 400 से अधिक सीटें जीतेगा। हमारा गठबंधन अटूट है।  मौके पर जदयू के राष्ट्रीय संगठन महासचिव आरसीपी सिंह, भाजपा उपाध्यक्ष देवेश और नतीश मिश्रा समेत तीनों घटक दलों के बड़ी संख्या में नेता मौजूद रहे। 

जदयू को मिलीं सीटें 
वाल्मीकिनगर, सीतामढ़ी, झंझारपुर, सुपौल, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, मधेपुरा, गोपालगंज (सु.), सिवान, भागलपुर, बांका, मुंगेर, नालंदा, काराकाट, जहानाबाद और गया (सु.) 

भाजपा इन सीटों पर लड़ेगी 
प. चंपारण, पू. चंपारण, शिवहर, मधुबनी, अररिया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, महाराजगंज, सारण, उजियारपुर,बेगूसराय, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम (सु.) और औरंगाबाद 

लोजपा को मिलीं ये सीटें 
वैशाली, हाजीपुर (सु.) , समस्तीपुर (सु.), खगड़िया, जमुई (सु.), नवादा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha elections 2019 NDA declares all 40 Lok Sabha seats in Bihar