ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारLok Sabha Election 2024: बिहार की 40 सीटों पर अकेले लड़ेगी बसपा; बक्सर से अनिल कुमार पर दांव

Lok Sabha Election 2024: बिहार की 40 सीटों पर अकेले लड़ेगी बसपा; बक्सर से अनिल कुमार पर दांव

बिहार की सभी 40 सीटों पर अकेले दम पर मायावती की बीएसपी चुनाव लड़ेगी। बक्सर से अनिल कुमार को बीएसपी प्रत्याशी बनाया है। इस मौके पर सांसद रामजी गौतम ने कहा कि बसपा का किसी से गठबंधन नहीं है।

Lok Sabha Election 2024: बिहार की 40 सीटों पर अकेले लड़ेगी बसपा; बक्सर से अनिल कुमार पर दांव
Sandeepहिन्दुस्तान ब्यूरो,पटनाThu, 29 Feb 2024 06:56 AM
ऐप पर पढ़ें

मायावती की बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) बिहार में सभी 40 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। यह घोषणा पार्टी के राज्यसभा सांसद रामजी गौतम ने की। बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस कर बक्सर से अनिल कुमार को अपना उम्मीदवार बनाने की भी घोषणा की। बसपा सांसद ने कहा, बिहार में उनका किसी सेगठबंधन नहीं है। पार्टी की एक स्क्रीनिंग कमेटी बनेगी, जो उम्मीदवारों की घोषणा करेगी।

रामजी गौतम ने कहा कि हमारा किसी पार्टी के साथ कोई गठबंधन नहीं है।एनडीए और महागठबंधन दोनों बड़े-बड़े धन्ना सेठों की कठपुतली बनकर काम करती है। हमारा गठबंधन जनता के साथ है, हम जनता के साथ गठबंधन कर रहे हैं और जनता के बीच जा रहे हैं। वहीं बक्सर से बसपा प्रत्याशी अनिल कुमार ने कहा कि बक्सर से कोई भी धुरंधर उतरे, उससे कोई परवाह नहीं है। चाहे जो भी उम्मीदवार हो, पार्टी हर जगह लड़ने की तैयारी में है।

बक्सर कभी कांग्रेस का गढ़ था। लेकिन, पहले भाकपा ने उससे यह सीट छीनी और अब भाजपा का भगवा झंडा लहरा रहा है। भाजपा ने 1996 में पहली बार इस सीट पर कब्जा किया। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के करीबी रहे लालमुनि चौबे ने 2009 तक लगातार चार बार जीत हासिल की। 2009 में राजद के जगदानंद सिंह ने उन्हें हरा दिया।

2014 और 2019 के चुनाव में अश्विनी चौबे (भाजपा) और जगदानंद सिंह (राजद) के बीच कड़ी टक्कर रही। दोनों बार अश्विनी चौबे जीते। 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को 47.94%, राजद को 36.02%, बसपा को 8.13%, और अन्य को 8.01% वोट मिले थे। बीसएपी तीसरे नंबर की पार्टी थी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें