DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव 7वां चरण: सीएम नीतीश कुमार ने पटना में डाला वोट

बिहार में सातवें व अंतिम चरण की आठ सीटों - नालंदा, पटनासाहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम, काराकाट, जहानाबाद में मतदान शुरू हो गया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सात चरणों में लंबा चुनाव कराये जाने पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि गर्मी में इतना लंबा चुनाव नहीं होना चाहिए इससे मतदान में लोगों की भागीदारी पर असर पड़ता है।

लोकसभा चुनावों ते अंतिम चरण में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजभवन के पास वाले बूथ पर वोट दिया। मुख्यमंत्री ने वोट देने के बाद मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि गर्मी के दिनों में इतनी लंबी अवधि तक चुनाव ठीक नहीं। इससे लोगों को दिक्कत होती है। चुनाव फरवरी-मार्च अथवा अक्टूबर- नवंबर में होना चाहिए। साथ इतने अधिक चरण में नहीं होना चाहिए। इसको लेकर सर्वदलीय मीटिंग होनी चाहिए। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रज्ञा ठाकुर के विवादित टिप्पणी पर यह कहे जाने कि माफी नामा से कुछ नहीं होगा, उन्हें पार्टी (भाजपा) से निष्कासित कर दिया जाना चाहिए।

आपको बता दें कि  इस चरण में शत्रुघ्न सिन्हा, रविशंकर प्रसाद, अश्विनी कुमार चौबे, मीरा कुमार, रामकृपाल यादव, आरके सिंह, उपेंद्र कुशवाहा, मीसा भारती सहित कई दिग्गजों के भाग्य का फैसला होना है। इससे पहले बिहार की कुल 40 में से 32 सीटों पर छह चरणों में मतदान हो चुका है।

LIVE: बिहार के कई पोलिंग बूथ पर EVM में आई खराबी, बक्सर में सुबह 8 बजे तक 8% वोटिंग

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Election 2019: elections should not be held in summer says bihar CM Nitish