ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारलोकसभा चुनाव 2019 : बूथ कैप्चरिंग में डीपीओ समेत पांच पर कार्रवाई

लोकसभा चुनाव 2019 : बूथ कैप्चरिंग में डीपीओ समेत पांच पर कार्रवाई

चुनाव की निष्पक्षता और पवित्रता को भंग करना बिहार के शेखपुरा जिले के पांच सरकारी अफसरों व कर्मियों को महंगा पड़ गया। जांच में मामला सत्य पाए जाने पर चुनाव आयोग ने गड़बड़ी करने वाले इन सभी...

लोकसभा चुनाव 2019 : बूथ कैप्चरिंग में डीपीओ समेत पांच पर कार्रवाई
शेखपुरा, हिन्दुस्तान टीम Sun, 05 May 2019 09:25 AM
ऐप पर पढ़ें

चुनाव की निष्पक्षता और पवित्रता को भंग करना बिहार के शेखपुरा जिले के पांच सरकारी अफसरों व कर्मियों को महंगा पड़ गया। जांच में मामला सत्य पाए जाने पर चुनाव आयोग ने गड़बड़ी करने वाले इन सभी अधिकारियों व कर्मियों को सस्पेंड कर बर्खास्तगी के लिए विभागीय कार्रवाई चलाने का आदेश डीएम को दिया है। जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी प्रशांत शेखर ने बताया कि इन सभी पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। कार्रवाई की जद में आने वालों में जिला शिक्षा विभाग के एमडीएम डीपीओ शिवचंद्र बैठा, सहनौरा मिडिल स्कूल के शिक्षक अजय कुमार चौहान, जिला पशुपालन विभाग का रात्रि प्रहरी योगेंद्र कुमार, होमगार्ड कार्यालय का कर्मी विनोद कुमार चौधरी और यूनियन बैंक के कर्मी सनी राज शामिल हैं।

लखीसराय का मामला

लखीसराय में चौथे चरण के मतदान के दिन दो बूथों पर हंगामा हुआ था और एक प्रत्याशी विशेष के पक्ष में वोट डाला गया था। बूथ पर तैनात अधिकारियों ने इसकी सूचना वरीय अधिकारियों को नहीं दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें