ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारप्रधानमंत्री तो कांग्रेस से ही बनेगा, इंडिया गठबंधन के जगदानंद सिंह का बड़ा दावा; इतनी सीटें मिलने की कही बात

प्रधानमंत्री तो कांग्रेस से ही बनेगा, इंडिया गठबंधन के जगदानंद सिंह का बड़ा दावा; इतनी सीटें मिलने की कही बात

Lok Sabha Chunav Result 2024: लोकसभा चुनाव कौन जीतेगा और सरकार किसकी बनेगी, यह मंगलवार शाम तक स्पष्ट हो जाएगा। इससे पहले ही एनडीए और इंडिया गठबंधन के नेता अपने-अपने दावे में जुटे हैं।

प्रधानमंत्री तो कांग्रेस से ही बनेगा, इंडिया गठबंधन के जगदानंद सिंह का बड़ा दावा; इतनी सीटें मिलने की कही बात
jagdanand singh
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 03 Jun 2024 04:45 PM
ऐप पर पढ़ें

Lok Sabha Chunav Result 2024: लोकसभा चुनाव कौन जीतेगा और सरकार किसकी बनेगी, यह मंगलवार शाम तक स्पष्ट हो जाएगा। इससे पहले एनडीए और इंडिया गठबंधन के नेता अपने-अपने दावे में जुटे हैं। इस बीच इंडिया गठबंधन के एक नेता ने पीएम पद को लेकर बड़ा दावा किया है। यह नेता हैं आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह। जगदानंद सिंह ने सोमवार को दावा किया कि इंडिया गठबंधन अगली सरकार बनाने जा रही है और इसमें प्रधानमंत्री कांग्रेस का ही कोई होगा। जगदानंद सिंह ने यह दावा एक समाचार चैनल से बातचीत में किया है। गौरतलब है कि जहां एनडीए 400 से ज्यादा सीटों का दावा कर रहा है। वहीं, इंडिया गठबंधन का कहना है कि उसकी 295 सीटें आ रही हैं। 

ऐसा है एग्जिट पोल का अनुमान
एक जून को आए एग्जिट पोल्स में एनडीए को 350 से सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है। कुछ एग्जिट पोल ने तो एनडीए को 400 के पार जाता बताया गया है। इसकी तुलना में इंडिया गठबंधन को 150 के आसपास सीटें मिलने की बात कही गई है। हालांकि इंडिया गठबंधन के नेता अलग ही दावा कर रहे हैं। इसी बीच जगदानंद सिंह ने एबीपी न्यूज से बातचीत में कहाकि इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि किन सीटों पर जीत या हार होगी। मछली और मटन पर भी उन्होंने कहाकि विपक्ष ने इसको मुद्दा बनाया।

विपक्ष के नेताओं का ऐसा है दावा
गौरतलब है कि कांग्रेस समेत विपक्ष के तमाम नेताओं ने इंडिया गठबंधन के बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जताई है। जहां राहुल गांधी ने कहाकि हमारी 295 सीटें आ रही हैं। वहीं, सोमवार को सोनिया गांधी ने एग्जिट पोल के आंकड़ों पर नतीजों का इंतजार करने की बात कही। सोनिया गांधी ने यह भी जो आखिरी नतीजे आएंगे वह एग्जिट पोल बिल्कुल अलग होंगे। इससे पहले तेजस्वी यादव भी कह चुके हैं कि इंडिया गठबंधन की 295 से अधिक सीटें आएंगी। इसके अलावा विपक्ष के कई नेताओं ने ऐसा ही दावा किया है।