DA Image
1 अप्रैल, 2020|10:24|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन: रेलवे और एटीएम में कैश भरनेवाले लॉक डाउन से मुक्त, एसएसपी और एसपी को जारी आदेश जारी

लॉकडाउन के दौरान किसे आने जाने देना है इसको लेकर एक बार फिर आदेश जारी किया गया है। रेलवे के अधिकारी-कर्मचारी के अलावा लॉक डाउन से छूट की श्रेणी में एटीएम में कैश भरनेवाले कर्मी भी शामिल होंगे। इनके आनेजाने पर रोक नहीं होगी। 

एडीजी कानून-व्यवस्था अमित कुमार ने गुरुवार को इस बाबत एक आदेश जारी किया है। जिला एसएसपी और एसपी को जारी आदेश में भारत सरकार के आदेश का हवाला देते हुए इन्हें लॉक डाउन से मुक्त रखने को कहा गया है। रेलवे में भले ही पैसेंजर ट्रेंने बंद हैं पर सामान लाने ले जाने के लिए मालगाड़ी का परिचालन किया जा रहा है। ऐसे में रेलवे नेटवर्क (सिग्नल, रेलवे स्टेशन, ट्रैक आदि) को चालू रखना है। इसे देखते हुए रेलवे के अफसरों और कर्मचारियों को नहीं रोका जाए। 
इसके अलावा एटीएम भी लोगों के लिए आवश्यक है। कैश वैन और उससे जुड़े कर्मियों को लॉक डाउन के दौरान आनेजाने की इजाजत दी गई है। 

पुलिस मुख्यालय ने एसएसपी और एसपी को अपने तमाम पुलिस पदाधिकारियों और जवानों को इस बाबत जानकारी देने को कहा है ताकि आदेश का पालन करने में दिक्कत न हो। बुधवार को ऐसा ही एक आदेश दूरसंचार से जुड़े कर्मियों और आवश्यक सामान लदे वाहनों को लेकर भी जारी किया गया था। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Lockdown in Patna Bihar Rebates to cash holders in railways and ATMs