DA Image
7 अप्रैल, 2020|2:34|IST

अगली स्टोरी

लॉक डाउन: 150 वाहनों को किया गया जब्त, करवाई उठक-बैठक

                                                                                                         -

लॉक डाउन के बाद भी लोगों की मनमानी नहीं टूट रही है। बुधवार को पूरा देश लॉक डाउन होने के बाद राज्यभर में इसका नियम टूटा है। पटना से लेकर आसपास के जिलों में की गई परिवहन विभाग की कार्रवाई बता रही है कि किस कदर मनमानी हुई है। सख्ती से कार्रवाई करते हुए विभाग ने 155 वाहनों को जब्त किया है। 

ट्रैफिक पुलिस के साथ प्रशासन की कार्रवाई 
पटना सहित अन्य जिलों में ट्रैफिक व पुलिस प्रशासन मुस्तैद रही। लोग घर से वेबजह न निकलें इस पर प्रतिबंध लगाने के लिए विशेष अभियान चलाया गया। इस दौरान राज्यभर में कुल 155 ऑटो, कार एवं दोपहिया वाहनों पर कार्रवाई करते हुए उनसे जुर्माना वसूला गया एवं वाहनों को जब्त किया गया। संक्रमण को देखते हुए बिहार राज्य के अंतर्गत सार्वजनिक एवं निजी परिवहन पर पूर्णत: रोक लगाई गई है। लॉक डाउन के प्रावधानों को लागू कराने के लिए परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने सभी जिलों के जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देश दिया है।

बस स्टैंड पर बढ़ाई जाए निगरानी 
परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने सभी बस स्टैंड पर निगरानी रखने निर्देश दिया है, लेकिन इसका पालन कहीं नहीं हो रहा है। बुधवार को पटना के कई बस स्टैंड पर समूह में लोग बसों में ठूस ठूसकर यात्रा करते नजर आए हैं। प्रशासन का दावा पूरी तरह से पटना में खोखला दिखा है। हालांकि परिवहन विभाग का दावा है कि ऐसे वाहनों को जब्त किया जाएगा जो सड़क पर मनमानी करते नजर आएंगे। लॉक डाउन के प्रावधानों का उल्लंघन करें उनकी बसों को जप्त करने उनके परमिट रद्द करने की कार्रवाई भी जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:lock down in Patna Police Has seized 155 vehicles