ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारलॉक डाउन: घरेलू सामान के अलावा अब दवा भी जमा करने लगे लोग

लॉक डाउन: घरेलू सामान के अलावा अब दवा भी जमा करने लगे लोग

कोरोना का दहशत लोगों पर दिखने लगा है। लोग अपनी जरूरत की बाकी चीजों के साथ-साथ दवा भी स्टॉक कर रहे हैं। इसकी वजह से दवा दुकानदारों की बक्रिी दो से तीन गुणा बढ़ गई है। दवा दुकानदारों कहना है कि दवाओं की...

लॉक डाउन: घरेलू सामान के अलावा अब दवा भी जमा करने लगे लोग
पटनाThu, 26 Mar 2020 09:22 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना का दहशत लोगों पर दिखने लगा है। लोग अपनी जरूरत की बाकी चीजों के साथ-साथ दवा भी स्टॉक कर रहे हैं। इसकी वजह से दवा दुकानदारों की बक्रिी दो से तीन गुणा बढ़ गई है। दवा दुकानदारों कहना है कि दवाओं की कमी नहीं है। दवा की दुकानें हर हाल में खुली रहेंगी, लेकिन लोग अगर दवा स्टॉक करने लगेंगे तो वक्त पर जरूरतमंदों को दवाएं नहीं मिल पाएंगी। इससे उनकी परेशानी बढ़ सकती है। 

किदवईपुरी स्थित मेडिकाना के दवा दुकानदार ने कहा, पटना में दवा की कोई कमी नहीं है। दवाएं कम नहीं होने वाली हैं। लोग अपनी जरूरत से ज्यादा दवा खरीद रहे हैं। दुकानदारों की बक्रिी बढ़ गई है, लेकिन यह सही नहीं है। आपूर्ति नहीं होने बाजार में सैनेटाइजर व डेटॉल की की कमी है। जीम रोड स्थित थोक दवा बक्रिेता धीरज ने कहा कि डायबिटीज, हार्ट, ब्लड प्रेशर, कॉलेस्ट्रॉल की दवाओं की बक्रिी अचानक दो से तीन गुणा बढ़ गई है। जो लोग बीमारी से पीड़ित हैं, जन्हिें रोज दवा खानी पड़ती है, वे थोड़ा सहम से गए हैं। उन्हें लगता है कि पता नहीं दवा की दुकानें बंद हो गईं तो उनर्की ंजदगी खतरे में पड़ जाएगी। लोग रूटीन की दवा थोक में खरीद रहे हैं। हर कोई पैरासिटामोल भी खरीद रहा है। 

नहीं मिल रहे थर्मल स्कैनर
अशोक राजपथ स्थित पटना सर्जिकल के दुकानदार ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण कहा कि थर्मल स्कैनर की मांग बढ़ी, जिस कारण अभी बाजारों में थर्मल स्कैनर कि कल्लित है। इस वजह से इसकी कीमत अचानक 4 से 5 हजार तक पहुंच गई है। 

सैनिटाइजर, डेटॉल की किल्लत
पटना में सेनिटाइजर और डेटॉल की किल्लत है। दुकानदारों का कहना है कि सरकार ने 200 मिलीलीटर सैनिटाइजर की कीमत 100 रुपये फिक्स की है। इसे बनाने वाली कंपनी के पास इस साइज के बॉटल तैयार करने में समय लगेगा। छापेमारी के डर से पुराने सैनिटाइजर दुकानदारों ने हटा दिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें