ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारPA बनाता है सवाल, कंप्यूटर नहीं आती, पासवर्ड नहीं याद; JDU एमपी के बयान पर LJPR ने नीतीश को लपेटा

PA बनाता है सवाल, कंप्यूटर नहीं आती, पासवर्ड नहीं याद; JDU एमपी के बयान पर LJPR ने नीतीश को लपेटा

बांका के एमपी गिरधारी यादव के बयान को लेकर लोजपा रामविलास ने नीतीश कुमार पर बड़ा हमला किया है। सोशल मीडिया के जरिए लोजपा ने कहा कि नीतीश की पार्टी के सांसद भी उन्हीं की तरह गजब के शख्स हैं।

PA बनाता है सवाल, कंप्यूटर नहीं आती, पासवर्ड नहीं याद;  JDU एमपी के बयान पर LJPR ने नीतीश को लपेटा
Sudhir Kumarलाइव हिंदुस्तान,पटनाSat, 09 Dec 2023 02:01 PM
ऐप पर पढ़ें

पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने यानि कैश फॉर क्वेरी मामले में तृणमूल कांग्रेस की लोकसभा सांसद  महुआ मोइत्रा की सदस्यता खत्म हो गई है। इस मामले में जदयू के एक सांसद ने ऐसा बयान दिया है जिससे नीतीश कुमार के विरोधियों को बड़ा मौका मिल गया है। बांका के एमपी गिरधारी यादव के बयान को लेकर लोजपा रामविलास ने नीतीश कुमार पर बड़ा हमला किया है। सोशल मीडिया के जरिए लोजपा ने कहा है कि नीतीश की पार्टी के सांसद भी उन्हीं की तरह गजब के शख्स हैं।

 पार्टी के आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा है कि सांसद गिरधारी यादव ने महुआ मोइत्री कि बर्ख़ास्तगी के मामले पर सदन की पटल पर कहा - "तीन बार से सांसद रहा हूं, लेकिन आज तक कभी सदन में पुछे गये किसी भी सवाल को ख़ुद नहीं तैयार किया , मेरा पीए करता है , मेरा स्टाफ करता है। मुझे खोलना आता ही नहीं है । कंप्यूटर चलाना नहीं आता है। आईडी पासवर्ड सब मेरे पीए के पास है। नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा गया है -मुख्यमंत्री जी , आपके सांसद भी आपके ही तरह गजब है।

राहुल गांधी से प्रभावित हुईं, बैंकर से नेता बनीं; महुआ मोइत्रा का लोकसभा से एग्जिट होने तक कैसा रहा सफर

शुक्रवार को लोकसभा में अपनी बात रखते हुए जेडीयू सांसद गिरधारी यादव ने स्पीकर ओम बिरला के सामने स्वीकार किया कि उनका पासवर्ड पीए के पास रहता है। कभी भी लोकसभा के लिए अपना सवाल वह खुद तैयार नहीं करते हैं। यह काम उनके स्टाफ और पर्सनल असिस्टेंट करते हैं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि बहुत सारे एमपी हैं जो अपना प्रश्न खुद नहीं बनाते हैं। उन्होंने स्वीकार किया कि मैं भले ही पढ़ा लिखा हूं लेकिन, महुआ मोइत्रा पर एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट को 2 घंटे में नहीं पढ़ पाया। उन्होंने खुलकर कहा कि मुझे कंप्यूटर चलाना नहीं आता है। भले ही मैं तीन बार एमपी और चार बार विधायक रहा लेकिन लेकिन बुढ़ापे में अब नहीं सीख सकते। बूढ़ा तोता नहीं सीख सकता है। अपने बयान के दौरान उन्होंने लालू यादव का भी नाम लिया और कहा कि मैं कोई सवाल भी इस सत्र में नहीं लाया क्योंकि पूछने पर डर लगता है।

लोकतंत्र की बायपास सर्जरी हो गई, महुआ के निष्कासन पर भड़कीं ममता बनर्जी

गिरधारी यादव के बयान पर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने आपत्ति जताते हुए क्लास लगा दी। बीच में रोकते हुए स्पीकर ने  कहा कि आपके खिलाफ इस विषय को लेकर गंभीर कार्रवाई हो सकती है। आप ऑन रिकॉर्ड बोल रहे हैं। संसद की अपनी गरिमा है जिसे भंग नहीं होने दिया जा सकता। जमुई सांसद चिराग पासवान की लोजपा रामविलास ने इसी बयान को लेकर सियासत शुरू कर दिया। पार्टी की ओर से गिरधारी यादव की अयोग्यता पर नीतीश कुमार को लपेटा गया है। कहा है कि गिरधारी यादव भी नीतीश कुमार की तरह ही गजब के नेता हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें