ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारLJP सांसद प्रिंस राज ने रेप का आरोप लगाने वाली युवती पर उगाही का आरोप लगाया

LJP सांसद प्रिंस राज ने रेप का आरोप लगाने वाली युवती पर उगाही का आरोप लगाया

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के सांसद प्रिंस राज की अग्रिम जमानत याचिका पर बुधवार को अदालत में सुनवाई हुई। इस दौरान सांसद ने रेप का आरोप लगाने वाली युवती पर उगाही करने का आरोप लगाया। प्रिंस राज पर एक...

LJP सांसद प्रिंस राज ने रेप का आरोप लगाने वाली युवती पर उगाही का आरोप लगाया
नई दिल्ली। प्रमुख संवाददाताWed, 22 Sep 2021 09:53 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के सांसद प्रिंस राज की अग्रिम जमानत याचिका पर बुधवार को अदालत में सुनवाई हुई। इस दौरान सांसद ने रेप का आरोप लगाने वाली युवती पर उगाही करने का आरोप लगाया। प्रिंस राज पर एक युवती ने पिछले दिनों दुष्कर्म का आरोप लगाया था।

 राउज एवेन्यू स्थित विशेष न्यायाधीश विकास ढल की अदालत में प्रिंस ने अग्रिम जमानत की याचिका दायर की है। प्रिंस राज की याचिका पर मंगलवार को विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल को सुनवाई करनी थी, लेकिन उन्होंने निजी कारणों से खुद को मामले से अलग कर लिया। उन्होंने मामले को जिला न्यायाधीश को भेज दिया। उन्होंने आज मामले को नई अदालत को आवंटित कर दिया। 

बिहार के समस्तीपुर से लोकसभा सदस्य प्रिंस राज के वकील ने अदालत को बताया कि कथित पीड़िता और उसके पुरुष मित्र उनके मुवक्किल को वर्ष 2020 से ही ब्लैकमेल कर धन उगाही की कोशिश कर रहे हैं। वरिष्ठ अधिवक्ता विकास पाहवा ने अदालत को बताया कि महिला और उसका पुरुष मित्र प्रिंस राज से एक करोड़ रुपये की मांग कर रहे थे। इसे नहीं मानने पर फर्जी शिकायत दर्ज कराने की धमकी भी दे रहे थे। उन्होंने बताया कि इस संबंध में 10 फरवरी को संसद मार्ग पुलिस थाने में युवती और उसके पुरुष साथी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी। इस मामले में दोनों को अदालत ने जुलाई में अग्रिम जमानत दी थी। 

प्रिंस राज का पक्ष रख रहे अधिवक्ता नीतेश राणा ने अदालत को बताया कि इस बीच युवती ने 31 मई को उनके मुवक्किल के खिलाफ कथित दुष्कर्म की शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने बताया कि बाद में युवती ने प्रिंस राज के खिलाफ दुष्कर्म की प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए अदालत में मामला दायर किया। इस पर अदालत ने पुलिस से कार्रवाई रिपोर्ट तलब की। 

उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा अदालत में पेश कार्रवाई रिपोर्ट में कहा गया कि महिला की शिकायत में कोई तथ्य नहीं मिला। यह धन उगाही का मामला है। वहीं, पुलिस ने प्रिंस राज के आवेदन का विरोध करते हुए कहा कि मामले में उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ करने की जरुरत है। पुलिस ने अदालत में पेश अपने जवाब में कहा कि आरोपी को हिरासत में लेने की जरुरत है ताकि पीड़िता के आरोप के मुताबिक उस कथित वीडियो क्लिप बरामद किया जा सके जिसमें आपत्तिजनक सामग्री है। अदालत अब इस मामले को गुरुवार को सुनवाई करेगी। 

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने अदालत के आदेश पर प्रिंस राज के खिलाफ नौ सितंबर को दुष्कर्म का मामला दर्ज किया था। युवती का आरोप है कि वह लोजपा कार्यकर्ता है। सांसद प्रिंस राज ने बेहोशी की हालत में उसके साथ दुष्कर्म किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें