DA Image
12 सितम्बर, 2020|8:45|IST

अगली स्टोरी

चिराग पासवान बोले- बिहार के विकास के मुद्दों को उठाता रहूंगा, अगर किसी को तकलीफ हो रही है, तो मुझे उसकी चिंता नहीं

शनिवार को लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने राजधानी पटना में पार्टी के राज्य कार्यालय में झंडा फहराने के बाद नेताओं के साथ बैठक की। बैठक के दौरान चिराग पासवान ने कहा कि बिहार के विकास के मुद्दों को मैं उठाता रहूंगा। अगर इससे किसी को तकलीफ हो रही है, तो मुझे उसकी चिंता नहीं है। चिराग ने कहा कि विधानसभा चुनाव के पहले कॉमन मिनिमम प्रोग्राम तय होना चाहिये। उसमें बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट का लोजपा के कार्यक्रम को रखना चाहिये।

लोजपा अध्यक्ष ने आगे कहा कि हमारी पार्टी का गठबंधन भाजपा से है, जदयू बाद में गठबंधन में आया। बिहार सरकार सरकार आज भी एनडीए नहीं, महागठबंधन की सरकार की योजनाओं पर ही काम कर रही है। चिराग पासवान ने राज्य संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाने का निर्देश बोर्ड के अध्यक्ष विधायक राजू तिवारी को दिया। 

चिराग पासवान ने कहा कि मौजूदा हालात में चुनाव कराने की स्थिति नहीं है। अगर छह माह बाद ही चुनाव होगा तो क्या परेशानी है। चुनाव में जो पैसा सरकार लगायेगी जरूरत है कि उसका इस्तेमाल स्वास्थ्य व्यवस्था को ठीक करने में लगाये। मेरी प्राथमिकता जनता को स्वस्थ्य रखना होनी चाहिये, चुनाव तो बाद में हो सकता है।

लोजपा अध्यक्ष ने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोरोना जांच बढ़ाने के सुझाव को रीट्वीट किया तो मुझे कालिदास कहा जा रहा है। लेकिन बिहार के विकास के लिए मैं गाली भी सुनने को तैयार हूं। बैठक खत्म होने के बाद चिराग पासवान जमुई के लिए रवाना हो गएं।

फिर नीतीश का दामन थामेंगे मांझी! हम और जदयू में सहमति के आसार
हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) और जनता दल यूनाइडेट (जदयू) के बीच निकटता काफी बढ़ गई है। बताया जाता है कि इन दोनों दलों के बीच गठबंधन  के मामले में भी सहमति बन गई है। हम पार्टी के सूत्रों के मुताबिक फिलहाल गठबंधन के स्वरूप या सीटों की संख्या के बारे में कोई निर्णय नहीं हुआ है। वैसे इस मामले में अंतिम निर्णय जीतन राम मांझी ही लेंगे। मांझी अभी गया में हैं। वे संभवत 19 या 20 अगस्त को अपना पक्ष रखेंगे। मांझी का मानना है कि महागठबंधन में समन्वय समिति के गठन के मामले में कोई फैसला नहीं लिया जा रहा है । इससे असमंजस की स्थिति बनी हुई है। इधर, उनकी जदयू के शीर्ष नेता से बात हुई है, लेकिन गठबंधन या सीटों की संख्या पर कोई भी बात नहीं हुई है। पार्टी का दावा दर्जनभर से अधिक सीटों पर रहेगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ljp leader chirag paswan said i will continue to raise bihar development issues if anyone is suffering i am not worried about it