DA Image
31 दिसंबर, 2020|2:13|IST

अगली स्टोरी

राज्यसभा सीट के लिए RJD के समर्थन दिए जाने पर LJP ने किया आभार व्यक्त, कही ये बात

chirag paswan reena devi and tejashwi yadav

बिहार में लोजपा के संस्थापक और दिवंगत पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन पर खाली हुई राज्यसभा सीट पर उनकी पत्नी और लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान की मां रीना देवी को प्रत्याशी बनाए जाने की शर्त पर राजद के समर्थन दिए जाने पर लोजपा ने आभार व्यक्त किया।

एलजेपी बिहार प्रदेश मीडिया प्रभारी कृष्णा सिंह कल्लू ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कहा है कि राजद की राज्यसभा सीट पर लोजपा के प्रत्याशी के समर्थन की घोषणा के लिए पार्टी आभार व्यक्त करती है। चूंकि वो सीट लोजपा के संथापक आदरणीय स्व रामविलास जी की थी तो उस सीट पर लोजपा का कोई भी कार्यकर्ता चुनाव नहीं लड़ना चाहता। अतः आरजेडी के भाइयों को दिल से धन्यवाद और आभार। 

 

आपको बता दें कि लोजपा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई राज्यसभा की सीट पर उनकी पत्नी रीना पासवान को मौका देने का आग्रह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से किया था। इसके लिए लोजपा के मीडिया प्रभारी कृष्णा सिंह कल्लू ने पीएम को पत्र भी लिखा था। इसके बाद भी बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में लोजपा की मात्र एक सीट पर जीत और  बदले राजनीतिक हालात को देखते हुए भाजपा ने इस सीट पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सुशील मोदी को प्रत्याशी बनाए जाने की घोषणा की थी। बदले हालात में राजद बड़ा दांव खेलते हुए कहा था कि चिराग यदि तैयार होते हैं तो राजद रीना पासवान पर दांव लगाने को तैयार है। पार्टी प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा था कि यदि रीना पासवान चुनाव मैदान में आती हैं तो राजद बिना शर्त उनका समर्थन करेगा। उन्होंने कहा था कि यदि चिराग अपनी मां को प्रत्याशी नहीं बनाते हैं तो राजद किसी अन्य दलित चेहरे पर दांव लगा सकता है। राजद के मुताबिक यह सीट दलित कोटे की है, जिस पर भाजपा सुशील मोदी के रूप में एक वैश्य को उच्च सदन में भेज रही है। हालांकि लोजपा ने राजद के इस ऑफर पर चुप्पी साध रखी थी।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:LJP expressed gratitude for RJD support on Rajya Sabha seat and said No LJP workers including Reena Paswan wants to contest elections