DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शराब मुक्त बिहार: पकड़े गए ट्रक में मिली 200 पेटी शराब

ओवर लोडिंग में पकड़े गए ट्रक में 2 सौ पेटी अंग्रेजी शराब बरामद हुआ है। इसका भंडाफोड़ तब हुआ जब दो दिनों तक जब्त ट्रक का कोई अता-पता लेने नहीं आया और संदेह के आधार पर उसे सर्च किया गया। जब ट्रक का तिरपाल हटाया गया तो एसी और फ्रिज का कबाड़ा था और नीचे विदेशी शराब की पेटियां भरी थी। 

विदित हो कि पिछले 10 अगस्त को डीटीओ अनिल कुमार सिन्हा और आरटीओ अनिल कुमार की संयुक्त कार्रवाई में एनएच 2 से यह ट्रक ओवर लोडिंग के आरोप में पकड़ा गया था। ट्रक में भरे सामान से जुड़ा कोई पेपर ड्राइवर के पास नहीं था। ऐसी स्थिति में ट्रक मुफस्सिल थाना में खड़ा कर दिया गया और ड्राइवर को पेपर लेकर आने की बात कही गई। दो दिनों तक इस गाड़ी की कोई खोज-खबर लेने नहीं आया तब डीटीओ व आरटीओ को संदेह हुआ और उसने मुफस्सिल पुलिस के साथ ट्रक को सर्च किया।

सर्च के दौरान ट्रक में शराब की पेटियां भरी पाई गई। इसकी सूचना एक्साइज सुपरीटेंडेंट को दी गई। जिस जगह से ट्रक पकड़ा गया था वह नगर थाने का क्षेत्र था इसलिए शराब लदे ट्रक को नगर थाना लाया गया। यहां शराब के पेटियों की मिलान की जा रही है। नगर थानाध्यक्ष एके साहा ने बताया कि इस मामले में बिहार संशोधित उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। ट्रक के इंजन और चेचिस नंबर के आधार पर वाहन मालिक का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

शराब की तस्करी के रोज नए तरीके ईजाद किए जाते हैं। धंधेबाज किसी तरह शराब की बड़ी खेप पार करने की जुगत में होते हैं। ओवरलोडेड ट्रक में शराब की बड़ी खेप होना इसका ही एक नमूना है। पिछले वर्षों कुटुंबा पुलिस ने शराब लदा एक हाईवा जब्त किया था। इसमें बोरों में भरकर देसी शराब लादे गए थे। पुलिस को संदेह न हो इसलिए यह तरीका अपनाया गया था।
लग्जरी वाहनों से हो रही है शराब की तस्करी : शराब की तस्करी लग्जरी वाहनों से भी हो रही है। आए दिन ऐसे वाहन विभिन्न थाना क्षेत्रों में पकड़े जाते हैं। महंगी से महंगी गाड़ियां शराब की तस्करी के लिए उपयोग की जा रही है। लग्जरी गाड़ियों के शीशे पर ब्लैक फिल्म का उपयोग कर शराब का धंधा करते हैं। 

थम नहीं रहा शराब की तस्करी का सिलसिला 
शासन के लाख प्रयास के बाद भी शराब की तस्करी का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन शराब की खेप और तस्कर पकड़े जा रहे हैं इसके बाद भी इस पर पूर्ण विराम नहीं लग रहा है। सीमावर्ती प्रदेश झारखंड से तस्कर शराब की खेप लेकर चलते हैं और जिले के विभिन्न सड़कों से होते हुए पार करते हैं। पुलिस भी इसकी टोह लेती रहती है और तस्कर पकड़े जाते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:liquor smuggling in Aurangabad of Bihar 200 cases of liquor found in truck