ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारपटना: शराब माफियाओं ने तीन पुलिसकर्मियों को पीट-पीटकर किया अधमरा, मरा समझकर भागे हमलावर, एसएलआर व राइफल छीने

पटना: शराब माफियाओं ने तीन पुलिसकर्मियों को पीट-पीटकर किया अधमरा, मरा समझकर भागे हमलावर, एसएलआर व राइफल छीने

शराब माफियाओं ने एक बार फिर खाकी पर जानलेवा हमला किया है। सोमवार की रात परसा बाजार के टड़वा मुसहरी में छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर शराब माफियाओं व उनके गुर्गों ने हमला कर दिया। लाठी-डंडे से हमलाकर...

पटना: शराब माफियाओं ने तीन पुलिसकर्मियों को पीट-पीटकर किया अधमरा, मरा समझकर भागे हमलावर, एसएलआर व राइफल छीने
पटना, हिन्दुस्तान टीमTue, 15 Jun 2021 09:45 PM
ऐप पर पढ़ें

शराब माफियाओं ने एक बार फिर खाकी पर जानलेवा हमला किया है। सोमवार की रात परसा बाजार के टड़वा मुसहरी में छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर शराब माफियाओं व उनके गुर्गों ने हमला कर दिया। लाठी-डंडे से हमलाकर जहां आरोपितों ने जमादार समेत तीन पुलिसकर्मियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। वहीं पथराव कर पुलिस की जिप्सी को क्षतिग्रस्त कर दिया।

ईंट और पत्थर से जमादार विजय नारायण मांझी, सिपाही प्रेमजीत व होमगार्ड जवान रघुनंदन ठाकुर के सिर, हाथ व पैर को कूच कर अधमरा कर दिया। जख्मी दो जवानों की हालत चिंताजनक बतायी गई है। हमले के दौरान आरोपित पुलिस से दो हथियार भी छीन ले गये, जिसमें छीनी गई राइफल को पुलिस ने रात में ही जबकि एसएलआर को दूसरे दिन मंगलवार की सुबह में बरामद कर लिया। हमले के इस मामले में पुलिस ने आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है, जबकि फरार हमलावरों की तलाश में उनके ठिकानों पर पुलिस छापेमारी कर रही है।

बताया गया है कि सोमवार को शाम पुलिस हेड क्वार्टर की सूचना पर परसा थाने के जमादार विजय नारायण मांझी अपने सहयोगी सिपाही प्रेमजीत व होमगार्ड रघुनंदन ठाकुर के साथ शराब माफियाओं के ठिकानों पर छापेमारी करने गये थे। सलारपुर मुसहरी और टड़वा मुसहरी में छापेमारी करने के बाद पुलिस लौट रही थी। इसी दौरान टड़वा मुसहरी में शराब माफियाओं ने अपने गुर्गों के साथ पुलिस की जिप्सी को घेर कर रोड़ेबाजी शुरू कर दी। कोई हाथ में लाठी तो कोई ईंट व पत्थर से पुलिस टीम पर हमला करने लगा। इसके बाद हमलावरों ने जमादार, सिपाही व होमगार्ड पर लाठी-डंडे बरसाए। जान बचाने के लिए पुलिस वाले इधर-उधर भागने लगे लेकिन उन्हें दौड़ा-दौड़ाकर पीटा जा रहा था। 

जमादार का सिर फटा, जख्म से शरीर पूरी तरह हो गई स्याह
खून से लथपथ होकर जब तीनों पुलिसकर्मी गिर गये तो भीड़ उन पर टूट पड़ी। ईंट और पत्थर से तीनों जवानों पर ताबड़तोड़ वार कर हमलावरों ने उनके सिर, हाथ व पैर को कूच दिया। ईंट के वार से जहां जमादार का सिर फट गया। वहीं उनके बांये हाथ की उंगलियां लहूलुहान हो गईं। उनके आंख के पास गहरी चोट है। सिपाही प्रेमजीत को ईंट से पूरी तरह से कूच दिया गया। उनका शरीर जख्म से काला हो गया है। शराब माफिया के साथ हमलावर भीड़ पुलिस कर्मियों को तब तक पीटती रही जब तक वे बेहोश नहीं हो गये। मरा समझ कर हमलावर सिपाही से लोडेड एसएलआर व होमगार्ड जवान से राइफल छीनकर फरार हो गये।

परसा बाजार थाना के थानाध्यक्ष प्रशिक्षु डीएसपी ज्योति प्रिया का कहना है कि हथियार लूटा नहीं गया था, बल्कि हमले के दौरान वह गिर गया था, जिसे एक नशेड़ी व्यक्ति लेकर चला गया था। एसएलआर को गांव के ही पीछे खेत से बरामद कर लिया गया है। पुलिस पर हमला हुआ है। तीन जवान जख्मी हैं। सभी आरोपितों की गिरफ्तारी की जाएगी। इस मामले में वरीय पुलिस पदाधिकारी खुद संज्ञान लेकर कार्रवाई में जुटे हैं।

पुलिस पर हमला करने वाले आरोपित किसी भी सूरत में बख्शे नहीं जाएंगे। केस दर्ज कर हमलावरों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। फरार आरोपितों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।
-उपेंद्र शर्मा, एसएसपी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें