DA Image
20 अप्रैल, 2021|9:24|IST

अगली स्टोरी

वाट्सएप के जरिये करते थे शराब की डिलिवरी, 3 गिरफ्तार, लाल डायरी में हर दिन 10 लाख का हिसाब-किताब

liquor ban in bihar  bihar

राजधानी पटना के पत्रकारनगर थाने की पुलिस ने तीन ऐसे शराब तस्करों को पकड़ा है जो वाट्सएप के जरिये मैसेज कर शराब की आपूर्ति करते थे। वे महंगे ब्रांड की शराब की होम डिलिवरी करते थे। छापेमारी में उनके तीन कमरों से 20 लाख रुपये की ब्रांडेड शराब, बीयर, 5 महंगे मोबाइल, दो महंगी बाइक व सफेद रंग की कार भी जब्त की गई है। कार में भी शराब की बोतलें व 2 लाख 15 हजार रुपये बरामद हुए हैं। पकड़े गये आरोपितों में अलावलपुर गौरीचक का अतुल कुमार सिंह गिरोह का सरगना है, जबकि शराब की होम डिलिवरी करने वालों में कादिरगंज का इंद्रजीत कुमार और संजीव कुमार सिगोड़ी का रहने वाला है। तीनों धंधेबाजों से उनके नेटवर्क के बारे में गहन पूछताछ की जा रही है। पुलिस गिरोह से जुड़े कई और धंधेबाजों तक पहुंचने की कोशिश में है। शराब तस्करी के मामले में पत्रकारनगर थाने की पुलिस को यह बड़ी कामयाबी मिली है।

बाइक से शराब की डिलिवरी करते धराये
पत्रकारनगर थाना प्रभारी मनोरंजन भारती ने बताया कि बुधवार की रात करीब सवा 11 बजे योगीपुर नाले के पास एक बाइक से दो युवक गली के रास्ते भागते दिखे। पीछा कर उन्हें पकड़ा गया। तलाशी लेने पर बाइक के पीछे बैठे एक युवक के पास से काले रंग के बैग में 15 बोतल महंगी ब्रांड की शराब मिली। दोनों को पकड़ कर थाने लाया गया। बाद में उनकी निशानदेही पर पत्रकारनगर के ही महात्मा गांधी नगर कांटी फैक्ट्री रोड स्थित राजेश कुमार सिंह के मकान में छापेमारी की गई। यहां पकड़े गये आरोपितों द्वारा भाड़े पर लिए गये तीन कमरों से 20 लाख की शराब व बीयर की बोतलें मिलीं। जब्त की गई शराब यूपी, हरियाणा, झारखंड आदि जगहों की निर्मित हैं।

थाना प्रभारी के मुताबिक राजेश सिंह के मकान में तमाम किरायेदार रहते हैं। उनके मकान में पकड़े गये आरोपित अतुल सिंह ने कमरा लिया था। अतुल के कमरे में रखे बेड के नीचे से ही शराब बिक्री के 1 लाख 75 हजार, 36 हजार से अधिक रुपये होम डिलिवरी करने जा रहे इंद्रजीत और संजीव कुमार के पास से मिले। अतुल के कमरे से 10 से अधिक पासबुक और दो लाल डायरी भी मिली, जिसमें हर दिन 10 लाख से अधिक का हिसाब-किताब अंकित पाया गया है।

मोबाइल में मिले नंबरों की हो रही जांच
थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपितों के कब्जे से बरामद 5 मोबाइल में दो महंगे ब्रांड के हैं। सभी मोबाइलों के नंबरों की जांच की जा रही है। वाट्सएप में शराब की होम डिलिवरी से संबंधित कई मैसेज पाये गये हैं। मोबाइल में मिले संबंधित नंबरों की जांच कर गिरोह से जुड़े अन्य धंधेबाजों तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:liquor ban in bihar liquor delivery on whatsApp in patna 3 arrested 20 lakh liquor and beer found from three rooms