ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारLiquor ban in Bihar: पटना में 80 लाख की शराब जब्त, माफिया फरार व पत्नी गिरफ्तार

Liquor ban in Bihar: पटना में 80 लाख की शराब जब्त, माफिया फरार व पत्नी गिरफ्तार

350 कार्टन में जब्त शराब महंगे ब्रांड की मिली है। जब्त शराब की कीमत करीब 80 लाख रुपये आंकी गई है। बोतलों की गिनती के बाद शराब की कीमत बढ़ सकती है। उत्पाद विभाग ने घर में बनाए गए गोदाम को सील कर दिया।

Liquor ban in Bihar: पटना में 80 लाख की शराब जब्त, माफिया फरार व पत्नी गिरफ्तार
Malay Ojhaपटना हिन्दुस्तानSat, 21 May 2022 10:37 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

उत्पाद विभाग के सहायक आयुक्त किशोर कुमार साह के नेतृत्व में उत्पाद विभाग की टीम ने शनिवार की देर शाम राजधानी पटना के कदमकुआं थाना क्षेत्र के मछुआ टोली में छापेमारी कर 350 कार्टन शराब जब्त की। छापे की भनक लगने पर शराब माफिया संटू कुमार भाग निकला जबकि मौके से उसकी पत्नी अनुराधा को गिरफ्तार कर लिया गया। 

350 कार्टन में जब्त शराब महंगे ब्रांड की मिली है। जब्त शराब की कीमत करीब 80 लाख रुपये आंकी गई है। बोतलों की गिनती के बाद शराब की कीमत बढ़ सकती है। उत्पाद विभाग की टीम ने घर में बनाए गए गोदाम को सील कर दिया है। फरार शराब माफिया व उसकी पत्नी के खिलाफ उत्पाद विभाग के थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। वहीं, फरार शराब माफिया की गिरफ्तारी व उसके नेटवर्क को खंगालते हुए गिरोह से जुड़े अन्य धंधेबाजों की तलाश में टीम जुट गई है। लंबे समय के बाद इतने बड़े पैमाने पर जब्त की गई शराब की खेप को लेकर शराब माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है। समझा जा रहा है कि फरार माफिया के पकड़े जाने पर शराब सिंडिकेट से जुड़े कई चेहरे बेनकाब होंगे। 

उत्पाद विभाग के मुताबिक शराब माफिया अपने मकान में ही शराब का गोदाम बनाया था। सीसीटीवी कैमरे से माफिया शराब पर नजर रखता था। उसके द्वारा कूरियर व ट्रांसपोर्ट के जरिए महंगे ब्रांड की शराब मंगवाई जाती थी। इसके बाद उक्त शराब को अलग-अलग ठिकानों व होटलों में सप्लाई की जाती है। उसके सिंडिकेट से जुड़े लोग शराब की होम डिलेवरी करते थे। गुप्त सूचना के आधार पर उसके मकान में छापेमारी की गई तो घर में ही बनाए गए गोदाम से शराब की बड़ी खेप पकड़ी गई। 

epaper