ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार में पर्याप्त मात्रा में PPE और N-95 मास्क नहीं, लव अग्रवाल ने दिया ये जवाब

बिहार में पर्याप्त मात्रा में PPE और N-95 मास्क नहीं, लव अग्रवाल ने दिया ये जवाब

बिहार सरकार निजामुद्दीन तबलीगी जमात में शामिल होने वाले लोगों की लगातार तलाश कर रही है। हालांकि 32 ऐसे लोग हैं, जिनके बारे में सरकार को अभी तक जानकारी नहीं मिल पाई है। इन 32 को ट्रेस करने का काम चल...

बिहार में पर्याप्त मात्रा में PPE और N-95 मास्क नहीं, लव अग्रवाल ने दिया ये जवाब
हिन्दुस्तान,पटनाSun, 05 Apr 2020 05:21 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार सरकार निजामुद्दीन तबलीगी जमात में शामिल होने वाले लोगों की लगातार तलाश कर रही है। हालांकि 32 ऐसे लोग हैं, जिनके बारे में सरकार को अभी तक जानकारी नहीं मिल पाई है। इन 32 को ट्रेस करने का काम चल रहा है। बिहार के प्रमुख सचिव ने इस बारे में जानकारी दी है। इसके साथ ही उन्होंने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में संसाधनों की कमी को लेकर भी अपनी बात कही है।

उन्होंने कहा कि हमारे पास एन-95 मास्क और पीपीई की भारी कमी है। हम इसके लिए लगातार केंद्र सरकार और अन्य एजेंसियों के संपर्क में हैं। हमें आज 15000 पीपीई का एक खेप मिलने वाला है। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार ने केंद्र से पांच लाख पीपीई की मांग की थी लेकिन सिर्फ चार हजार ही मिला।

इस बारे में जब स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि हमने इस मुद्दे पर राज्यों के मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, स्वास्थ्य सचिव और सभी डीएम से बात की है। यह एक बड़ा और प्रमुख मुद्दा है। लव अग्रवाल ने बताया कि हमने इस बारे में अपना पक्ष उनके सामने रखा है। अग्रवाल ने कहा कि केंद्र के पास जो भी पीपीई मौजूद थे, उसे राज्यों को दे दिया गया है। राज्य में कोरोना के केस के हिसाब से इसे दिया गया है।

उन्होंने कहा कि हमें इस बात को समझने की जरूरत है कि जिस राज्य से केस ज्यादा रिपोर्ट हुए हैं, उन्हें पीपीई ज्यादा मात्रा में मुहैया कराई गई है और जिन राज्यों में केस कम रिपोर्ट हुए, वहां कम दिया गया। पीपीई पर्याप्त मात्रा में रहे, इसके लिए लगातार काम कर रहे हैं। आने वाले हफ्तों में हम इस मुद्दे का हल निकाल लेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें