DA Image
20 जनवरी, 2021|11:56|IST

अगली स्टोरी

बिहार: कृषि कानून के खिलाफ पटना में राजभवन जा रहे किसानों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कई घायल

lathi charge on farmers going raj bhavan from gandhi maidan in patna against agricultural law

कृषि कानून के खिलाफ आंदोलनरत किसानों के समर्थन में बिहार की राजधानी पटना में राजभवन जा रहे किसानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इससे पहले पुलिस ने पटना में अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति और लेफ्ट पार्टियों के आह्वान पर गांधी मैदान से राजभवन तक निकाले जा रहे किसान मार्च को डाक बंगला चौराहे पर पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया लेकिन सैकड़ों की संख्या में मौजूद प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की बात नहीं मानी।

इसके बाद पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई। फिर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया। पुलिस के लाठीचार्ज करने के बाद डाकबंगला चौराहे पर भगदड़ सी मच गई। लाठी से बचने के लिए भाग रहे किसानों को भी पुलिस ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। इस भगदड़ में कई महिला किसान सड़कों पर गिरकर चोटिल हो गईं। उन्हें इलाज के लिए पीएमसीएच भेजा गया।

 

 

आपको बता दें कि दिल्ली में बॉर्डर पर जुटे किसान आंदोलन का आज 34वां दिन है। कई दौर की बातचीत के बावजूद कृषि कानून को लेकर सरकार और किसान संगठनों के बीच अभी तक कोई सहमति नहीं बन पाई है। वहीं एक बार फिर से केंद्र सरकार ने 30 दिसंबर को किसान संगठनों को बातचीत का न्योता भेजा है।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Lathi charge on farmers going Raj Bhavan from Gandhi maidan in Patna against agricultural law