ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारलैंड फॉर जॉब केस: तेजस्वी से ईडी ने की 8 घंटे तक पूछताछ, 60 सवालों के जवाब मांगे

लैंड फॉर जॉब केस: तेजस्वी से ईडी ने की 8 घंटे तक पूछताछ, 60 सवालों के जवाब मांगे

लैंड फॉर जॉब केस में आज तेजस्वी यादव पटना स्थिति ईडी के दफ्तर पहुंचे। जहां उनसे पूछताछ जारी है। इससे पहले ED ऑफिस के बाहर राजद समर्थकों ने जमकर हंगामा किया। और केंद्र सरकार के विरोध में नारे लगाए।

लैंड फॉर जॉब केस: तेजस्वी से ईडी ने की 8 घंटे तक पूछताछ, 60 सवालों के जवाब मांगे
Sandeepलाइव हिन्दुस्तान,पटनाTue, 30 Jan 2024 07:58 PM
ऐप पर पढ़ें

तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के कार्यकाल में 2004 से 2009 के बीच हुए जमीन के बदले नौकरी मामले में उनके बेटे व राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी प्रसाद यादव से करीब आठ घंटे तक पूछताछ हुई। पटना स्थित ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) के जोनल कार्यालय में मंगलवार की सुबह करीब साढ़े 11 बजे तेजस्वी पहुंचे। कार्यालय के अंदर उन्हें अकेले प्रवेश की अनुमति मिली। गेट तक उनकी पार्टी के नेता और समर्थकों का जमावड़ा लगा रहा। अंदर जाने के बाद भी नारेबाजी चलती रही। रात करीब साढ़े 7 बजे तक तेजस्वी से पूछताछ का सिलसिला खत्म हुआ।

करीब 8 घंटे की लंबी पूछताछ में उनसे लालू प्रसाद के मुकाबले अधिक प्रश्न पूछे गए। 65 से अधिक प्रश्न पूछे गए, जिसमें उनके नाम से दिल्ली एवं पटना में मौजूद संपत्ति से लेकर उनके निदेशक मंडल वाली निजी कंपनी में निवेश से जुड़े अधिकांश सवाल शामिल थे। अधिकांश सवालों के जवाब में तेजस्वी ने अनभिज्ञता जाहिर की। कुछ के जवाब घूमा-फिरा कर दिए। गौरतलब है कि 29 जनवरी को उनके पिता लालू प्रसाद से 50 से अधिक सवाल पूछे गए थे। उनकी तुलना में इनसे अधिक सवाल पूछे गए। ये सवालों के जवाब भी जल्द दे रहे थे।  

वहीं राजद नेताओं का आरोप है कि चुनाव के पहले भाजपा इस तरह की कार्रवाई विभिन्न जांच एजेंसियों के माध्यम से करवाती है। ईडी कार्यालय गेट पर राजद कार्यकर्ता सिर पर टोपी लगाए पार्टी झंडा के साथ केंद्र सरकार के खिलाफ जम कर नारेबाजी करते रहे। बड़ी संख्या में महिला कार्यकर्ता भी थीं। हालांकि शाम 4 बजे के बाद यहां भीड़ घटने लगी थी। इसके पहले बैंक रोड में भीड़ के कारण जाम की स्थिति बनी रही। तेजस्वी के बड़े मामा प्रभुनाथ यादव 12 बजे से ही यहां डटे हुए हैं। प्रभुनाथ यादव लोगों से कह रहे हैं कि बताइए तो अधिकारी किसी को नौकरी देता है या नेता। नेता कैसे किसी को नौकरी दे सकता है? वे अपने जीजा लालू यादव और भांजा तेजस्वी यादव सहित परिवार को निर्दोष बता रहे हैं। 

तेजस्वी समेत अन्य से पहले भी हो चुकी पूछताछ
जमीन के बादले नौकरी मामले में तेजस्वी प्रसाद यादव से 11 अप्रैल 2023 को 8 घंटे से अधिक समय तक ईडी अपने दिल्ली स्थित मुख्यालय में पूछताछ कर चुकी है। इसके बाद मई में दिल्ली में पूर्व सीएम राबड़ी देवी से करीब साढ़े 5 घंटे तक पूछताछ हुई थी। इससे पहले उनकी बेटियां सांसद मीसा भारती, चंदा यादव और रागिनी यादव से भी लंबी पूछताछ के बाद इनका बयान दर्ज किया गया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें