ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारलैंड फॉर जॉब केस: राबड़ी-मीसा-हेमा को अंतरिम जमानत, 28 को अगली सुनवाई

लैंड फॉर जॉब केस: राबड़ी-मीसा-हेमा को अंतरिम जमानत, 28 को अगली सुनवाई

लैंड फॉर जॉब केस में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से लालू परिवार को बड़ी राहत मिली है। राबड़ी देवी, मीसा भारती और हेमा यादव को कोर्ट ने एक लाख के बेल बॉन्ड पर अंतरिम जमानत दी है।

लैंड फॉर जॉब केस: राबड़ी-मीसा-हेमा को अंतरिम जमानत, 28 को अगली सुनवाई
Sandeepलाइव हिन्दुस्तान,पटनाFri, 09 Feb 2024 11:09 AM
ऐप पर पढ़ें

लैंड फॉर जॉब केस में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से लालू परिवार को बड़ी राहत मिली है। राबड़ी देवी, मीसा भारती, हेमा यादव, अमित कात्याल और हृदयानंद चौधरी को कोर्ट ने एक लाख के बेल बॉन्ड पर अंतरिम जमानत दी है। अब अगली सुनवाई 28 फरवरी को होगी। वहीं ईडी ने कोर्ट से आरोपियों द्वारा दायर नियमित जमानत याचिकाओं पर जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगा है। इससे पहले  राबड़ी, मीसा और हेमा यादव तीनों एक ही गाड़ी से दिल्ली स्थिति मीसा भारती के घर से कोर्ट के लिए रवाना हुए थे। 

इससे पहले नौकरी के बदले जमीन मामले में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव और बेटे तेजस्वी यादव ने ईडी मैराथन पूछताछ कर चुकी है। 29 जनवरी को ईडी की विशेष टीम ने पटना के गांधी मैदान इलाके में मौजूद जोनल कार्यालय में लालू यादव से करीब 10 घंटे तक पूछताछ की थी। लालू प्रसाद से पूछा गया कि कितने लोगों से जमीन लेकर रेलवे में किन पदों पर कहां-कहां नौकरी दी गई है। ईडी उनके खिलाफ राउज एवेन्यू कोर्ट में दायर 4751 पन्नों की चार्जशीट के अलावा ह्रदयानंद चौधरी के स्वीकृति बयान को भी साथ लेकर आई थी। जिसे दिखाकर भी सवाल पूछे गए। 

और फिर 30 जनवरी को पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से भी ईडी ने करीब साढ़े आठ घंटे तक पूछताछ की। ईडी ने तेजस्वी से 65 से ज्यादा सवाल पूछे। इनमें उनके नाम से दिल्ली एवं पटना में मौजूद संपत्ति से लेकर उनके निदेशक मंडल वाली निजी कंपनी में निवेश से जुड़े सवाल शामिल थे। अधिकतर सवालों पर तेजस्वी ने अनभिज्ञता जाहिर की थी।

आपको बता दें, नौकरी के बदले जमीन मामले में यादव परिवार के एक कथित करीबी सहयोगी 49 साल के कात्याल, रेलवे कर्मचारी व कथित लाभार्थी ह्दयानंद चौधरी, दो फर्म ए के इंफोसिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड व एबी एक्सपोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड एवं निदेशक शारिकुल को आरोपपत्र में आरोपी बनाया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें