ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारलैंड फॉर जॉब केसः लालू-राबड़ी के बाद तेजस्वी यादव से सीबीआई आज करेगी पूछताछ, क्या होंगे सवाल?

लैंड फॉर जॉब केसः लालू-राबड़ी के बाद तेजस्वी यादव से सीबीआई आज करेगी पूछताछ, क्या होंगे सवाल?

यह स्पष्ट नहीं है कि पूछताछ कितने देर तक चलेगी। शाम तक चलने की संभावना जताई जा रही है, क्योंकि तेजस्वी से पूछताछ में सवालों की लंबी फेहरिस्त होगी। पूछताछ 11 बजे के बार शुरू की जाएगी।

लैंड फॉर जॉब केसः लालू-राबड़ी के बाद तेजस्वी यादव से सीबीआई आज करेगी पूछताछ, क्या होंगे सवाल?
Sudhir Kumarहिंदुस्तान,पटनाSat, 25 Mar 2023 06:33 AM
ऐप पर पढ़ें

लैंड फॉर जॉब केस में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव से शनिवार को सीबीआई पूछताछ करेगी। यह पूछताछ नई दिल्ली स्थित सीबीआई के मुख्यालय में होनी है। इस वजह से सीबीआई ने उन्हें नई दिल्ली बुलाया है। कोर्ट के आदेश पर तेजस्वी यादव कल सीबीआई के दफ्तर में हाजिर होंगे।

पूछताछ का यह सिलसिला सुबह 11 बजे से शुरू होगा। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि पूछताछ कितने देर तक चलेगी, लेकिन इसके शाम तक चलने की संभावना जताई जा रही है, क्योंकि तेजस्वी से पूछताछ में सवालों की लंबी फेहरिस्त होने की संभावना है। इस दौरान सीबीआई की जांच टीम उनसे नौकरी के बदले जमीन देने को लेकर हुए घोटाले को लेकर पूछताछ करेगी। 

सीबीआई उनसे यह सब सवाल कर सकती है। उन्हें इस घोटाले के बारे में कितनी जानकारी है। किन लोगों से कितने पैसे लेकर नौकरी दी गई। उनकी भूमिका पूरे मामले में क्या रही है। घोटाले के पैसे उन कंपनियों में भी डाले गये, जिनमें वे निदेशक हैं। अवैध तरीके से पैसे के लेनदेन और जमीन के पूरे हेरफेर से जुड़े तमाम मामलों पर विस्तृत पूछताछ होगी। गौरतलब है कि सीबीआई पहले ही स्पष्ट कर चुकी है कि वे इस बार तेजस्वी यादव को गिरफ्तार नहीं करेगी। उनका सिर्फ बयान दर्ज किया जाएगा।

लैंड फॉर जॉब घोटाला मामले में सीबीआई तेजस्वी यादव के मुख्यमंत्री माता पिता लालू यादव और राबड़ी देवी से पूछताछ कर चुकी है। तेजस्वी यादव को सीबीआई की ओर से तीन बार नोटिस दी गई। हर बार तेजस्वी यादव ने बहाना बनाकर टाल दिया। अंत में सीबीआई के खिलाफ तेजस्वी यादव ने दिल्ली हाईकोर्ट की शरण ली। कोर्ट ने अपने आदेश में तेजस्वी यादव को सीबीआई को सहयोग देने और पूछताछ के लिए हाजिर होने के लिए कहा। कोर्ट ने ही 25 मार्च की तिथि तय कर दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें