ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारलालू यादव बोले- बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिले, नहीं तो मोदी सरकार को हटा देंगे

लालू यादव बोले- बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिले, नहीं तो मोदी सरकार को हटा देंगे

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने दिल्ली जाते वक्त पटना एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार को चेतावनी देते हुए बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग की।

लालू यादव बोले- बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिले, नहीं तो मोदी सरकार को हटा देंगे
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,पटनाThu, 23 Nov 2023 07:47 AM
ऐप पर पढ़ें

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने केंद्र सरकार से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि बिहार को स्पेशल स्टेटस मिलना चाहिए। नहीं तो नरेंद्र मोदी सरकार को हटा देंगे। बुधवार देर शाम पटना से दिल्ली रवाना होते हुए उन्होंने एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में यह बात कही। लालू अपनी बेटी मीसा भारती के साथ दिल्ली गए हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग करते हुए प्रस्ताव पारित किया गया। 

लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में विशेष राज्य के दर्जे की मांग और तेज हो गई है। कैबिनेट द्वारा इस संबंध में प्रस्ताव पारित कर दिया गया है। अब इसे केंद्र सरकार को भेजा जाएगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को कहा कि राज्य में जाति गणना के बाद गरीब एवं बेघर परिवारों के हित में कई योजनाएं क्रियान्वित की जा रही हैं। इसके लिए अगले पांच सालों में करीब 2.50 लाख करोड़ रुपये की राशि खर्च होगी। इन आवश्यकताओं को देखते हुए केंद्र सरकार जल्द से जल्द बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाए।

लालू यादव बेटी के साथ दिल्ली गए
आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद दिल्ली दौरे पर हैं। बुधवार शाम वे अपनी बेटी मीसा भारती के साथ पटना से दिल्ली गए। बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय राजधानी में वे सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शामिल होंगे। रॉय का बीते 14 नवंबर को मुंबई में निधन हो गया था। 

आरक्षण के बाद बिहार को विशेष दर्जा दिलाने की बारी, कैबिनेट से प्रस्ताव मंजूर

दिल्ली जाते वक्त पटना एयरपोर्ट पर लालू ने मीडिया से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार को चेतावनी देते हुए बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग की। आरजेडी सुप्रीमो ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना ही चाहिए। अगर ऐसा नहीं हुआ तो मोदी सरकार को उखाड़ फेंकेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें