ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारपीओके के लिए अमित शाह जिम्मेदार; लालू यादव बोले- 2024 चुनाव में बीजेपी एक भी सीट नहीं जीतेगी

पीओके के लिए अमित शाह जिम्मेदार; लालू यादव बोले- 2024 चुनाव में बीजेपी एक भी सीट नहीं जीतेगी

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा कि पीओके के लिए अमित शाह जिम्मेदार हैं। आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी एक भी सीट नहीं जीत पाएगी।

पीओके के लिए अमित शाह जिम्मेदार; लालू यादव बोले- 2024 चुनाव में बीजेपी एक भी सीट नहीं जीतेगी
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,पटनाThu, 07 Dec 2023 11:30 AM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के संसद में पीओके पर दिए गए बयान पर सियासत गर्माई हुई है। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने उन पर निशाना साधा है। अमित शाह ने अपने बयान में पीओके के लिए देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को जिम्मेदार बताया था। वहीं, लालू ने शाह को ही इसके लिए जिम्मेदार ठहरा दिया है। आरजेडी सुप्रीमो ने कहा कि गृह मंत्री को कुच मालूम नहीं है।

लालू यादव ने गुरुवार को पटना में मीडिया से बातचीत में कहा कि अमित शाह को पीओके का कुछ मालूम नहीं है, उन्हें कोई जानकारी नहीं है। पीओके के लिए, पीओके पर जो हमले हो रहे हैं, उन सबके लिए अमित शाह ही जिम्मेदार हैं। 

आरजेडी सुप्रीमो ने एक अन्य सवाल का जवाब देते हुए कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को एक भी सीट नहीं मिलेगी। INDIA गठबंधन जीत दर्ज करने वाला है। उन्होंने बताया कि INDIA गठबंधन की अगली बैठक 17 और 18 दिसंबर को होने वाली है।

बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को जम्मू कश्मीर आरक्षण बिल और जम्मू कश्मीर पुनर्गठन बिल पर अपनी बात रखी। इस दौरान उन्होंने कहा कि पंडित जवाहर लाल नेहरू के प्रधानमंत्री रहते हुई गलतियों की वजह से ही पीओके का जन्म हुआ। उस समय भारतीय सेना जीत रही थी, तब पंजाब का इलाका आते ही सीजफायर कर दिया गया। अगर उस समय सीजफायर तीन दिन बाद होता तो पीओके आज भारत का हिस्सा होता। नेहरू द्वारा इस मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र के सामने ले जाना भी बड़ी गलती थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें