ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारलालू यादव ने कहा- ये चुनाव मरने का नहीं, जिंदा रहने की लड़ाई है, फिर मोदी आए तो...

लालू यादव ने कहा- ये चुनाव मरने का नहीं, जिंदा रहने की लड़ाई है, फिर मोदी आए तो...

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने एक बार फिर से पीएम मोदी पर निशाना साधा है। और कहा कि ये चुनाव मरने नहीं, जिंदा रहने की लड़ाई है। अगर फिर मोदी सरकार आई तो संविधान-आरक्षण खत्म कर देगी।

लालू यादव ने कहा- ये चुनाव मरने का नहीं, जिंदा रहने की लड़ाई है, फिर मोदी आए तो...
Sandeepलाइव हिन्दुस्तान,पटनाSun, 05 May 2024 12:17 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव के बीच आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। और कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव मरने नहीं जिंदा रहने की लड़ाई का है। देश की 140 करोड़ जनता गंभीरता से यह सोच रही हैं। सोशल मीडिया पर जारी किए गए बयान में लालू यादव ने ये बात कही। उन्होने कह कि अगर फिर केंद्र में मोदी सरकार आई तो संविधान खत्म कर देगी। लोकतंत्र खत्म हो जाएगा। आरक्षण समाप्त कर देगी। 

लालू ने कहा कि युवा बिना नौकरी मर जाएगा। नौजवान बिना रोज़गार मर जाएगा। आम आदमी महंगाई से मर जाएगा। पुलिस और अर्धसैनिक बलों में भी अग्निवीर स्कीम लागू कर देंगे। किसान अपना अधिकार मांगते-मांगते मर जाएगा। नफरत और विभाजन अधिक बढ़ जाएगा। 10 वर्षों में बर्बाद संवैधानिक संस्थाओं की बची-खुची स्वायत्तता भी खत्म हो जाएगी।

आपको बता दें इन दिनों पीएम मोदी लगातार बिहार दौरे पर हैं। बीते एक महीने में 5 दौरे कर चुके हैं। और 6 चुनावी रैलियों को संबोधित कर चुके हैं। उनके निशाने पर इंडिय अलायंस और लालू यादव की पार्टी आरजेडी रहती है। जिसे वो जंगलराज और भ्रष्टाचार की संज्ञा देते आए हैं। वहीं दूसरी तरफ राजद के तेजस्वी यादव भी पीएम मोदी के हमलों क जवाब पलटकर देने में कोई कसर नहीं छोड़ते। 

लालू यादव समेत इंडिया अलायंस इन दिनों पीएम मोदी पर संविधान और आरक्षण खत्म करने का आरोप लगा रहा है। वहीं मोदी कह रहे हैं कि अगर उन्हें संविधान खत्म करना होता तो 10 साल बहुत थे। फिलहाल विपक्ष इस चुनाव को संविधान बचाओ और संविधान खत्म करने वालों की लड़ाई बता रहा है। इसी कड़ी में लालू यादव ने एक बार फिर से मोदी सरकार पर संविधान और आरक्षण खत्म करने का आरोप लगाया है। 

आपको बता दें इन दिनों आरजेडी की ओर से चुनाव प्रचार की कमान तेजस्वी यादव संभाले हैं। और बीते 50 दिनों में चुनावी रैलियों का शतक भी पूरा कर चुके हैं। वहीं लालू की दोनों बेटियां रोहिणी आचार्य सारण और मीसा भारती पाटलिपुत्र से चुनाव लड़ रही हैं।