DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारलालू यादव बोले सोनिया गांधी से बात हुई, भक्त चरण ने कहा- झूठ बोल रहे

लालू यादव बोले सोनिया गांधी से बात हुई, भक्त चरण ने कहा- झूठ बोल रहे

हिन्दुस्तान ब्यूरो , पटनाShivendra Singh
Wed, 27 Oct 2021 08:29 PM
लालू यादव बोले सोनिया गांधी से बात हुई, भक्त चरण ने कहा- झूठ बोल रहे

तारापुर विधानसभा उप चुनाव में प्रचार के लिए बुधवार को रवाना होने से पहले राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने मीडिया से बातचीत में दावा किया कि उनकी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से फोन पर बात हुई है। कहा कि सोनिया गांधी ने उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। साथ ही, उन्हें लंबे समय के बाद राजनीति में सक्रिय होने पर बधाई दी। बातचीत के क्रम में लालू प्रसाद ने सोनिया गांधी को भाजपा के खिलाफ बने मोर्चे की आगवानी करने का न्योता दिया। लालू प्रसाद का यह बयान आने के बाद कांग्रेस में खलबली मच गई। बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसे निराधार बताया। कहा, लालू झूठ बोल रहे हैं। भ्रम फैला रहे हैं। 

राजद नेताओं से मिली जानकारी के अनुसार सोनिया गांधी और लालू प्रसाद में लगभग 10 मिनट तक बात हुई। लिहाजा स्वास्थ्य के अलावा राजनीतिक बातें भी हुईं। बिहार में गठबंधन को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई। न ही उपचुनाव पर कोई चर्चा हुई। बातचीत के क्रम में लालू प्रसाद ने सोनिया गांधी से कहा कि सभी क्षेत्रीय दलों से बातकर दिल्ली में एक बैठक बुलानी चाहिए। इसी बैठक में कांग्रेस के नेतृत्व में देशस्तर पर एक मोर्चा बनना चाहिए। कांग्रेस नेतृत्व में बना मोर्चा ही भाजपा से लड़ सकता है।

दूसरी ओर, बिहार प्रभारी ने सदाकत आश्रम में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि लालू प्रसाद का यह कहना कि उनकी सोनिया गांधी से बातचीत हुई है, निराधार है। अगर बातचीत होती तो मुझे जानकारी होती। कुछ लोग भ्रम फैलाने में माहिर होते हैं। चुनाव के समय इस जंग के मैदान में राजद वही कर रहा है। मतदाता इनके झांसे में नहीं आएं। कांग्रेस विधायक शकील अहमद खान ने कहा कि लालू प्रसाद ऐसी बयानबाजी के लिए जाने जाते हैं। जब उन्हें लग रहा है कि कांग्रेस की चुनावी सभाओं में भीड़ उमड़ रही है तो वे मतदाताओं को भरमाने के लिए ऐसी बयानबाजी कर रहे हैँ। यह उनकी चालाकी है। वे खुद भाजपा के साथ मिलकर सरकार चला चुके हैं। वर्ष 1989 में संसद में उन्होंने कहा था कि कांग्रेस को शिकस्त देने के लिए भाजपा-आरएसएस के साथ जा रहे हैं। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें