ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारकोलकाता से पटना लौटे लालू, छठ पूजा पर बीजेपी को लेकर कह दी बड़ी बात

कोलकाता से पटना लौटे लालू, छठ पूजा पर बीजेपी को लेकर कह दी बड़ी बात

लालू यादव ने कहा कि मैं लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के हमारे प्रयासों की सफलता के लिए छठी मैया से प्रार्थना करता हूं। लालू ने कहा कि छठ बिहार ही नहीं, बल्कि विदेश में भी लोकप्रिय पर्व है।

कोलकाता से पटना लौटे लालू, छठ पूजा पर बीजेपी को लेकर कह दी बड़ी बात
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाSun, 19 Nov 2023 10:38 PM
ऐप पर पढ़ें

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा कि मैं लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के हमारे प्रयासों की सफलता के लिए छठी मैया से प्रार्थना करता हूं। पटना एयरपोर्ट के बाहर पत्रकारों से बातचीत के दौरान लालू ने कहा कि छठ बिहार ही नहीं, बल्कि विदेश में भी लोकप्रिय है। छठ में हम लोग साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखते हैं। एक-दूसरे का ख्याल रखते हैं।  यह पूछे जाने पर कि छठ पर्व के अवसर पर उन्होंने छठी मैया से बिहार के लिए क्या मांगा है, लालू ने कहा कि बिहार तरक्की करे यही उनकी कामना है। बता दें कि रविवार की शाम लालू अपने बेटे और राज्य के डिप्टी सीएत तेजस्वी के साथ कोलकाता से पटना लौटे।

बता दें कि लोक आस्था के महापर्व छठ के तीसरे दिन रविवार शाम श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना की और अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया। सोमवार सुबह उदयगामी सूर्य को अर्घ्य देने के साथ यह संपन्न होगा। इस अवसर पर, राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेश की राजधानी पटना के दानापुर के नासरीगंज घाट से गायघाट तक स्टीमर द्वारा गंगा नदी के विभिन्न छठ घाटों का भ्रमण किया तथा व्रतियों एवं राज्यवासियों को छठ की शुभकामनायें दीं। लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं ने गंगा नदी के विभिन्न घाटों पर अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया।

वहीं घाटों पर उपस्थित श्रद्धालुओं ने हाथ उठाकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का अभिवादन किया। मुख्यमंत्री ने सभी लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। छठ व्रतियों की सुविधाओं का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री छठ घाटों का भ्रमण करते रहे हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश पर छठ घाटों पर व्रतियों की सुविधा एवं सुरक्षा को लेकर प्रशासन ने व्यापक प्रबंध किए हैं ताकि श्रद्धालुओं को किसी तरह की दिक्कत नहीं हो। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर पूरे प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दीं। छठ घाटों के भ्रमण से पहले पटना के एक अणे मार्ग स्थित अपने आधिकारिक आवास में मुख्यमंत्री ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया तथा राज्यवासियों की सुख, शांति व समृद्धि के लिये ईश्वर से प्रार्थना की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें