ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारलालू यादव का पटना में रोड शो, बेटी मीसा भारती के लिए किया प्रचार; बोले- मोदी जेल जाएंगे

लालू यादव का पटना में रोड शो, बेटी मीसा भारती के लिए किया प्रचार; बोले- मोदी जेल जाएंगे

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने पटना में बेटी मीसा भारती के समर्थन में रोड शो कर चुनाव प्रचार किया। इस दौरान उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उलटी गिनती शुरू हो गई है।

लालू यादव का पटना में रोड शो, बेटी मीसा भारती के लिए किया प्रचार; बोले- मोदी जेल जाएंगे
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान टाइम्स,पटनाWed, 29 May 2024 07:44 AM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने पटना की पाटलिपुत्र लोकसभा सीट पर मंगलवार को रोड शो करके अपनी बेटी मीसा भारती के समर्थन में वोट मांगे। इस दौरान लालू ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का 400 पार का नारा सिर्फ खोखला ही रहेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिन खत्म हो गए हैं। जैसे ही हेलिकॉप्टर बंद होंगे, उनके जेल जाने की उलटी गिनती शुरू हो जाएगी। जनता ने मोदी को उनकी सही जगह दिखा दी है।

लालू यादव ने मंगलवार को पटना के फुलवारीशरीफ से अपने रोड शो की शुरुआत की। अपने रथ पर सवार होकर वे मसौढ़ी और पालीगंज होते हुए आगे बढ़े। रास्ते में वे कुछ जगहों पर रथ से उतरे और लोगों से बात भी की। लालू ने कहा कि इस बार पाटलिपुत्र सीट से आरजेडी प्रत्याशी मीसा भारती की जीत पक्की है। उन्होंने ने पीएम मोदी के उस बयान पर भी तंज कसा जिसमें प्रधानमंत्री ने कहा था कि उन्हें भगवान ने भेजा है। लालू ने कहा कि मोदी बोल रहे हैं वे अवतार हैं, पैदा किए गए नहीं हैं। इस दौरान उन्होंने 4 जून को देशभर में इंडिया गठबंधन की जीत का दावा किया।

पाटलिपुत्र लोकसभा सीट पर लालू की बेटी मीसा भारती को बीते दो चुनावों में बीजेपी के रामकृपाल यादव से हार झेलनी पड़ी। रामकृपाल 2014 से पहले आरजेडी में थे और लालू यादव के करीबी नेताओं में से एक रहे। इस चुनाव में फिर से रामकृपाल और मीसा के बीच सीधी टक्कर है। 

मोदी गए अब; लालू यादव का दावा- 4 जून को देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी

लालू यादव मंगलवार को फुलवारीशरीफ स्थित खानकाह मुजीबिया भी गए और पीर साहब से मिले। आरजेडी सुप्रीमो लगभग 10 मिनट तक वहां रुके। उनके साथ बिहार के पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी और पूर्व विधायक अबू दोजाना भी मौजूद रहे। लालू यादव पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने पलटवार किया है। जेडीयू प्रवक्ता अरविंद निषाद ने कहा कि लालू चुनाव नतीजे आने से पहले पहले बड़े-बड़े दावे करने के लिए जाने जाते हैं। 4 जून को उनका सच्चाई से सामना होगा तब वे मीडिया से बात करना बंद कर देंगे। 

वहीं, बीजेपी ने भी लालू पर पलटवार किया। पार्टी के प्रवक्ता प्रभाकर मिश्रा ने कहा, "लालू को पूरे चुनाव प्रचार से दूर रखा गया, लेकिन वह केवल अपनी बेटियों के लिए प्रचार करने सामने आए और मुस्लिम वोटों का तुष्टीकरण करने के लिए टोपी पहन ली। लालू हमेशा यही करते हैं, टोपी पहनकर मुसलमानों को बरगलाते हैं। 4 जून को उन्हें चुप करा दिया जाएगा।"