ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारसीमांचल में लालू यादव को झटका, राबड़ी सरकार में मंत्री रहे हेमराज सिंह बेटे के साथ जेडीयू में शामिल

सीमांचल में लालू यादव को झटका, राबड़ी सरकार में मंत्री रहे हेमराज सिंह बेटे के साथ जेडीयू में शामिल

राबड़ी देवी की सरकार में मंत्री रह चुके हेमराज सिंह अपने बेटे के साथ शनिवार को जेडीयू में शामिल हो गए। वे कटिहार के कदवा से विधायक रह चुके हैं।

सीमांचल में लालू यादव को झटका, राबड़ी सरकार में मंत्री रहे हेमराज सिंह बेटे के साथ जेडीयू में शामिल
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,पटनाSat, 22 Jun 2024 10:17 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में सियासी दल अब विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं। नेताओं के दल बदलने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। इस बीच सीमांचल में लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) को झटका लगा है। राबड़ी सरकार में मंत्री रहे हेमराज सिंह आरजेडी छोड़कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) में शामिल हो गए हैं। हेमराज ने शनिवार को पटना स्थित जेडीयू दफ्तर में अपने बेटे धनराज के साथ पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा और राज्यसभा सांसद संजय झा ने उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता दिलाई। इस मौके पर विधानपार्षद संजय गांधी एवं ललन कुमार सर्राफ मौजूद रहे। इस दौरान कुशवाहा ने कहा कि पार्टी के सर्वमान्य नेता एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विकास कार्यों से प्रभावित होकर हेमराज सिंह ने जेडीयू परिवार में शामिल होने का निर्णय लिया है। हमें पूर्ण विश्वास है कि सीमांचल में पार्टी को मजबूत बनाने में वे महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों को सशक्त कर न्याय के साथ विकास की धारा को मजबूत करेंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 2000 में हेमराज सिंह ने कटिहार जिले की कदवा विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव जीता था। इसके बाद वे आरजेडी में शामिल हो गए और राबड़ी सरकार में मंत्री भी रहे। इसके बाद वे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में रहे। इस बीच उन्होंने बिहार लेबर पार्टी नाम से एक दल भी बनाया। अब वे जेडीयू में शामिल हो गए हैं।