ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारलालू की बेटी रोहिणी आचार्य ने नामांकन में दी गलत जानकारी? चुनाव आयोग में बीजेपी की शिकायत

लालू की बेटी रोहिणी आचार्य ने नामांकन में दी गलत जानकारी? चुनाव आयोग में बीजेपी की शिकायत

सारण लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहीं लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य पर नामांकन में गलत जानकारी देने का आरोप लगाते हुए बीजेपी ने निर्वाचन आयोग से शिकायत की है।

लालू की बेटी रोहिणी आचार्य ने नामांकन में दी गलत जानकारी? चुनाव आयोग में बीजेपी की शिकायत
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,छपराSat, 04 May 2024 04:15 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार की सारण लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहीं आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। बीजेपी ने चुनाव आयोग में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। रोहिणी के नामांकन पत्र में गलती का दावा किया गया है। बीजेपी का आरोप है कि उन्होंने अपने नामांकन पत्र में गलत जानकारियां दी हैं। उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए। इसके बाद बिहार का सियासी पारा गर्मा गया है। सारण में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को वोटिंग होनी है, शुक्रवार को नामांकन का आखिरी दिन था।

जानकारी के मुताबिक पटना हाई कोर्ट के वकील एमडी संजय ने बीजेपी की ओर से निर्वाचन पदाधिकारी को लिखित में शिकायत दर्ज कर रोहिणी आचार्य के नामांकन पत्र पर आपत्ति जताई है। उनका दावा है कि रोहिणी के शपथ पत्र में उनका पता,आयकर की गलत जानकारी, कैश इन हैंड के साथ-साथ आय के अनुसार मुंबई में महंगे फ्लैट तक के बारे में सही तथ्य नहीं दिए गए हैं। हालांकि, स्थानीय निर्वाचन पदाधिकारी सह एडीएम ने सारण सीट पर रोहिणी आचार्य समेत 15 प्रत्याशियों के नामांकन को सही ठहराया जबकि दो का नामांकन रद्द किया गया है।

रोहिणी आचार्य ने नामांकन के दौरान दिए शपथ पत्र में बताया है कि उनके पास 20 लाक रुपये कैश, पति समरेश सिंह के पास 10 लाख कैश हैं। रोहिणी आचार्य के पास करीब 3 करोड़, जबकि पति के पास 6.92 करोड़ रुपये की संपत्ति है। रोहिणी की आमदनी का स्रोत किराया है। 

रोहिणी आचार्य के पास है इतनी संपत्ति, लालू के दामाद बेटी से भी अमीर

रोहिणी आचार्य पहली बार चुनावी मैदान में हैं। आरजेडी ने उन्हें बीजेपी के मौजूदा सांसद राजीव प्रताप रूडी के खिलाफ सारण से मैदान में उतारा है। वह सिंगापुर में रहती हैं, इसलिए बीजेपी ने उनपर विदेशी होने के भी आरोप लगाए। हालांकि, लालू की बेटी ने इस पर सफाई देते हुए कहा कि वह पहले बिहारी हैं और छपरा की बेटी हैं। उनका ससुराल एवं मायका बिहार में ही है।