ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारलालू के करीबी शिवानंद तिवारी को एक साल की सजा; संजय झा ने नीतीश की मानहानि का केस किया था

लालू के करीबी शिवानंद तिवारी को एक साल की सजा; संजय झा ने नीतीश की मानहानि का केस किया था

एमपी-एमएलए के विशेष कोर्ट के न्यायिक दंडाधिकारी सारिका वहालिया ने आरजेडी के वरिष्ठ नेता व पूर्व सांसद शिवानंद तिवारी को मानहानि के मामले एक वर्ष कैद और दस हजार रुपया जुर्माना की सजा सुनायी।

लालू के करीबी शिवानंद तिवारी को एक साल की सजा; संजय झा ने नीतीश की मानहानि का केस किया था
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाTue, 05 Dec 2023 08:20 PM
ऐप पर पढ़ें

एमपी-एमएलए के विशेष कोर्ट के न्यायिक दंडाधिकारी सारिका वहालिया ने मंगलवार को आरजेडी के वरिष्ठ नेता व पूर्व सांसद शिवानंद तिवारी को मानहानि के मामले एक वर्ष कैद और दस हजार रुपया जुर्माना की सजा सुनायी। इससे पहले विशेष कोर्ट ने परिवाद मुकदमा के गवाहों के बयान और उपलब्ध साक्ष्य के आधार पर मानहानि मामले में दोषी पाया। सजा के फैसले को सेसन कोर्ट में अपील दायर कर चुनौती देने के लिए पूर्व सांसद शिवानंद तिवारी को औपबंधिक जमानत पर रिहा कर दिया गया। शिवानंद तिवारी पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और वर्तमान समय में मंत्री संजय कुमार झा पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप था। 

बता दें कि जदयू के वरीष्ठ नेता व जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने पूर्व संसाद शिवानंद तिवारी के खिलाफ वर्ष 2018 में एक परिवाद मुकदमा दायर किया था। शिवानंद तिवारी पर मुख्यमंत्री नीतिश कुमार और परिवादी मंत्री संजय कुमार झा पर आपत्तिजनक टिप्पणी का आरोप लगाया गया था। उनका कहना था कि इस टिप्पणी की वजह से समाज में उनकी प्रतिष्ठा धूमिल हुई। इसके चलते मानसिक परेशानी का भी सामना करना पड़ा।

इस मामले में परिवादी मंत्री संजय कुमार झा ने विशेष कोर्ट में आरोपी शिवानंद तिवारी के खिलाफ सात गवाह पेश किए थे। विशेष कोर्ट ने आरोपी पूर्व सांसद पर भारतीय दंड संहिता की धारा 500 के तहत संज्ञान लिया था। इसी मामले में विशेष कोर्ट ने शिवानंद तिवारी को दोषी पाते हुए सजा सुनायी है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें